कैप्टन की ‘बड़ी’ बैठकें जारी, अमित शाह के बाद आज पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) एक के बाद एक बड़ी बैठकें कर रहे हैं. इसी क्रम में अब बुधवार को वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी मुलाकात कर सकते हैं. इससे पहले मंगलवार को ही उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी किसान, सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चर्चा की थी. साथ ही वे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी उनके आवास पर मिले थे. खबर है कि इस दौरान एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू से जुड़ा मुद्दा उठाया गया था. हाल ही में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सिद्धू को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है.

गृहमंत्री शाह से मुलाकात के बाद अब कैप्टन, पीएम मोदी से मिल सकते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. इससे पहले मंगलवार को हुई कैप्टन और शाह की बैठक में तीन कृषि कानूनों का मुद्दा उठा था. उस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा था कि कानूनों ने ‘पंजाब और अन्य राज्यों के किसानों के बीच काफी नाराजगी पैदा कर दी है.’ इस दौरान उन्होंने सीमा पार की ताकतों की तरफ से सरकार के खिलाफ जारी नाराजगी और असंतोष का गलत इस्तेमाल किए जाने को लेकर चिंता जाहिर की है और किसानों की परेशानी जल्दी सुलझाए जाने की मांग की है.

सोनिया गांधी से की सिद्धू की शिकायत!
सिद्धू और कैप्टन के बीच अभी भी तनातनी का दौर खत्म नहीं हुआ है. एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सीएम ने सोनिया गांधी से सिद्धू की शिकायत की है. इस दौरान सीएम ने सिद्धू के पद संभालने के बाद दिए बयानों का मुद्दा उठाया है. रिपोर्ट में पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कैप्टन ने सोनिया गांधी से ‘शिकायत’ की है कि सिद्धू का उनकी सरकार की आलोचना करना इसके सुचारू रूप से चलने के लिए सही नहीं है और यह सरकार की गलत छवि पेश करता है.

कहा जा रहा है कि मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के आवास पर हुई बैठक के दौरान यह मुद्दा उठाया गया है. साथ ही खबर है कि सोनिया ने भी इस मुद्दे को गंभीरता से लिया और पंजाब प्रभारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत से इस बारे में पूछताछ की है. रावत भी बैठक में मौजूद थे. सिद्धू ने ड्रग तस्करी मामले को लेकर कुछ ट्वीट किए थे.

Related Articles

Back to top button