कैप्टन ने खारिज की कांग्रेस में वापसी की अटकलें, जानिए क्या कहा

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने एक कैबिनेट मंत्री के उन दावों को खारिज कर दिया है कि वह कांग्रेस में लौटेंगे और जल्द ही पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात करेंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में अमरिंदर ने कहा कि ये दुर्भावनापूर्ण और शरारती धारणाएं हैं, जो जाहिर तौर पर एक उल्टे मकसद से बनाई गई हैं. इससे पहले सामाजिक न्याय मंत्री राज कुमार वेरका (Social Justice Minister Raj Kumar Verka) ने अमृतसर में बयान दिया था कि अमरिंदर जल्द ही कांग्रेस में लौट सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जब से वह अपनी पार्टी को आकार देने और इसके संगठनात्मक ढांचे को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं और उनके पीछे मुड़कर देखने का कोई सवाल ही नहीं है. कैप्टन ने कहा कि हम भारत के चुनाव आयोग (Election Commission of India) द्वारा अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के पंजीकरण और पार्टी के प्रतीक के आवंटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने 2 नवंबर को यह कहते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था कि वह सोनिया और उनके बच्चों राहुल और प्रियंका के आचरण से आहत हैं. उन्होंने उसी दिन अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम का भी खुलासा किया था. कांग्रेस में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को 18 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

इस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें पार्टी आलाकमान द्वारा पिछले दो महीनों से लगातार अपमानित किया जा रहा है. इस बीच पटियाला से कांग्रेस सांसद और अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर ने बीते रविवार को पटियाला के कुछ नगर पार्षदों के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की. पार्षदों ने दावा किया कि उन्होंने पटियाला के स्थानीय मुद्दों से अवगत कराने के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी.

Related Articles

Back to top button