अमेठी में गांधी परिवार से नहीं उतरा अभी तक प्रत्याशी, धरने पर बैठे कांग्रेसी, एक ने किया आत्महत्या के प्रयास

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने गांधी परिवार से अभी तक किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारा। जिसको लेकर पार्टी के कार्यकर्ता नाराज हो गए और धरने पर बैठ गए। उनकी मांगे गांधी परिवार का कोई चेहरा यहां से चुनाव लड़े।

धरने के दौरान एक कार्यकर्ता ने किया आत्महत्या का प्रयास

उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी ने अभी तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। यहां लगातार उम्मीदें यही लगाई जा रही थी कि कांग्रेस पार्टी के तरफ से गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ता हुआ दिखाई देगा। यहां राहुल गांधी या फिर प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी। लेकिन तारीख पर तारीख के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं की उम्मीदो पर पानी फिरता हुआ दिखाई देने लगा है। वही पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिखाई दिया कि कांग्रेस के तरफ से अभी तक गांधी परिवार से कोई भी नहीं उतर रहा है। तो उन्होंने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पर पहुंचे और यहां धरने पर बैठ गए। अभी अचानक से यह कार्यकर्ता पेड़ में रस्सी डालता है और अपने गले में उस फंदे को डाल लेता है लेकिन मौके पर मौजूद कुछ लोग उसे रोक लेते हैं। कार्यकर्ता काफी गुस्से में अपनी नाराजगी जाहिर करता हुआ दिखाई देता है।

तारीख पर तारीख के बाद कांग्रेस नहीं कर सकी उम्मीदवार तय

अमेठी लोक सभा सीट पर 20 मई को मतदान होना है। ऐसे में सबसे अहम सीट अगर कोई मानी जा रही है तो वह अमेठी और रायबरेली है। यह दोनों सीटें हमेशा से गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती रही है। अमेठी लोक सभा सीट पर 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार से इस सीट को छीनने का काम किया था। यहां स्मृति ईरानी ने एक बार फिर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई और अपना नामांकन दाखिल किया। लेकिन कांग्रेस पार्टी अभी भी सस्पेंस में फंसी हुई है कि आखिरकार स्मृति ईरानी को टक्कर देने के लिए कौन सा उम्मीदवार शामिल लाया जाए। पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि गांधी परिवार के तरफ से ही कोई उम्मीदवार स्मृति ईरानी को टक्कर दे सकता है। यहां पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि जल्द से जल्द कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार से उम्मीदवार के चेहरे के नाम का ऐलान करें।

Related Articles

Back to top button