कनाडा के सांसद ने सरकार से दिया इस्तीफा

हाउस ऑफ कॉमन्स में डॉन वैली नॉर्थ का प्रतिनिधित्व करने वाले हान डोंग ने बुधवार शाम संसद में एक संक्षिप्त बयान में यह घोषणा की, की “मैंने प्रधान मंत्री और लिबरल पार्टी कॉकस के नेतृत्व को सूचित किया है कि मैं इन टिप्पणियों के निष्कर्ष पर निर्दलीय के रूप में बैठूंगा,।

डोंग ने अपने बयान में रिपोर्ट का खंडन किया: “मुझे स्पष्ट होने दें – जो गलत बताया गया है और मैं इन बिल्कुल गलत दावों के खिलाफ अपना बचाव करूंगा,।इससे पहले, ग्लोबल न्यूज ने पीएमओ के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा था कि किसी भी समय सांसद को चीन के साथ ‘बैक चैनल’ के रूप में इस्तेमाल नहीं किया गया था। डोंग ने जोर देकर कहा कि उसने दो माइकल्स की “तत्काल रिहाई” की मांग की थी।उन्होंने हाल ही में रिपोर्टों में दिखाया, राष्ट्रीय सुरक्षा स्रोतों पर फिर से आधारित, कि हान डोंग कनाडा में “चीनी विदेशी हस्तक्षेप नेटवर्क” का हिस्सा था। उन्होंने उन आरोपों को खारिज कर दिया था।ट्रूडो ने उस समय सांसद का बचाव किया था, जैसा कि उन्होंने कहा, “हान डोंग हमारी टीम के एक उत्कृष्ट सदस्य हैं और सुझावों पर विचार नहीं किया जाना चाहिए कि वह कनाडा के प्रति वफादार नहीं हैं।”

2019 और 2021 के संघीय चुनावों में कथित चीनी हस्तक्षेप पर कनाडाई मीडिया में रिपोर्टों की एक श्रृंखला के बाद लिबरल कॉकस से डोंग का इस्तीफा ट्रूडो की सरकार पर दबाव के रूप में आया है।

Related Articles

Back to top button