डोभाल पर हमला करने के बहाने कश्मीर के लोगों को “बिकाऊ” कह गए गुलाम नबी आजाद!

कश्मीर से विधेयक 370 हटने वाले बिल का कांग्रेस पार्टी ने शुरुआत से ही विरोध किया है। सदन में इसी के चलते कई बार कांग्रेस नेताओ की किरकिरी भी हुई है। उनके लगातार प्रयास के बावजूद बिल पारित किया गया और देश से 370 हट गया। इसके बाद ही कश्मीर दौरे पर राष्ट्रिय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने आम जनता से बातचीत और उनके साथ भोजन कर सभी को चौंका दिया था। पर ये बात भी कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद के गले नहीं उतरी।

370 के खिलाफ राजयसभा में विपक्ष के नेता गुलाब नबी आज़ाद ने इस विरोध की अगुवाई की है। इस बीच गुलाम नबी आजाद आज श्रीनगर दौरे पर जा सकते हैं, जहां पर वह कांग्रेस नेताओं के साथ इस मसले पर बैठक कर सकते हैं। कश्मीर जाने से पहले आजाद ने अजित डोभाल के वीडियो पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि आप पैसा देकर किसी को भी साथ ला सकते हैं।

क्या कहा गुलाम नबी आज़ाद ने ?

गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल की वीडियो पर कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो। अपने कश्मीर दौरे पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह हर बार संसद के सत्र के बाद घाटी जाते हैं, ऐसे में उन्होंने किसी तरह की परमिशन नहीं ली है। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब आपने किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया हो और वहां पर कर्फ्यू लगा हो।

आजाद ने कहा कि एनडीए सरकार का फैसला काफी शर्मनाक है, उन्होंने एक राज्य का अस्तित्व ही खत्म कर दिया है। गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी भड़क गई । भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने आज़ाद के इस बयान पर माफ़ी मांगने को कहा है। उन्होंने कहा कि आज़ाद का ये बयान अब पाकिस्तान इस्तेमाल करेगा। उन्होंने कहा कि अजित डोभाल वहां पर लोगों से मिलजुल कर हालात का जायजा ले रहे हैं, ऐसे में आप ये कैसे कह सकते हैं कि पैसा लेकर किसी को भी साथ लाया जा सकता है।

पहले भी 45 मिनट तक बीजेपी के खिलाफ बोले आज़ाद

इससे पहले राजयसभा में भी गुलाम नबी आज़ाद ने 370 को कमज़ोर करने के खिलाफ 45 मिनट तक भाजपा के खिलाफ कहा था। राहुल गाँधी ने भी इससे देश की आतंरिक सुरक्षा को खतरा होने की बात कही थी।

Related Articles

Back to top button