फर्जी साइन कर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को बनाया कंपनी का शेयर होल्डर

नोएडा. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) का हस्ताक्षर कर फर्जी अभिलेख तैयार करने और उन्हें एक कंपनी का शेयर होल्डर दिखाकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की ओर से इस मामले में नोएडा (Noida) के सेक्टर-39 थाने में दिल्ली निवासी परमहंस और नोएडा निवासी हरिमोहन सर्राफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.

पुलिस के मुताबिक सेक्टर- 41 निवासी सिद्धार्थ नाथ सिंह तो एक मीडिया हाउस की तरफ से इमेल प्राप्त हुआ था. इसमें उन्हें जानकारी मिली कि परमहंस टेक्नोलॉजी कंपनी जिसका रजिस्टर्ड पता दिल्ली जोरबग है उसमें वो शेयर होल्डर है. कंपनी का संचालक हरि मोहन है जो भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक हैं. इसके बाद उन्होंने कंपनी के बारे में चाहिए के जरिए पता लगाया तो खुलासा हुआ कि उनका फर्जी दस्तखत कर उन्हें इस कंपनी में शेयर होल्डर बनाया गया था. कंपनी के रजिस्ट्रेशन और शेरहोल्डिंग के संबंध में दस्तावेज और बैंक लेनदेन से इस फर्जीवाड़े का पता चल है.

फर्जी दस्तावेज से कंपनी का शेयर होल्डर दिखा कर धोखाधड़ी की हो ऐसा शुरुआती जांच में माना जा रहा है. इस मामले में कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस ने पर मंथ कंपनी और हरिमोहन के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि सेक्टर- 39 कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. विवेचना के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. धोखाधड़ी सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस जल्द खुलासे का जल्द दावा कर रही है.

Related Articles

Back to top button