बिहार से 76 यात्रियों को दिल्ली ले जा रही बस कोटवा में पलटी, कई घायल

सहरसा. तेज रफ्तार में जा रही बस बाइक सवार को बचाने के दौरान अनियंत्रित होकर खाई में पलट गयी. महालक्ष्मी ट्रेवल्स नामक बस (Bus) बिहार (Bihar) के सहरसा से दिल्ली (Delhi) जा रही थी. बस पूर्वी चम्पारण के कोटवा थाना क्षेत्र के बेलवा माधो गांव के पेट्रोल पंप के समीप एनएच-28 पर दुर्घटनाग्रस्त हुई है. बताया जाता है कि बस में 76 यात्री सवार थे, जिसमें अधिकांश सहरसा से सवार हुए थे. रास्ते में दरभंगा और मुजफ्फरपुर से भी कई यात्री बस में सवार हुए थे. बीते बुधवार की देर शाम हुई घटना में दर्जन से अधिक यात्री जख्मी हुए हैं, जिनका स्थानीय स्तर पर इलाज किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक लगातार हो रही बारिश के कारण राहत और बचाव में दिक्कतें आ रही हैं. घटना की सूचना पर आस पड़ोस के ग्रामीण मौके पर पहुंच कर जख्मी यात्रियों की सहायता की. साथ ही यात्रियों को बेलवा माधो गांव के पेट्रोल पम्प पर रुकने और खाने की व्यवस्था की गई. मौके पर पहुंची कोटवा थाना पुलिस घायलों के समुचित इलाज और सुरक्षा की व्यवस्था में जुटी है. यात्री भवेश कुमार झा ने बताया कि बस सहरसा से चलने के बाद कई जगहों पर यात्रियों को चढ़ाया. सहरसा से 20 यात्रियों ने सफर शुरू किया, जबकि दरभंगा और मुजफ्फरपुर से अन्य यात्री बस में सवार हुए थे. यात्रियों की कुल संख्या 76 थी.

सहरसा से चढ़े घायल यात्री रामपुकार पंडित ने बताया कि बस काफी तेज गति में थी और वह केबिन में सोए थे. तभी जोर की आवाज के साथ बस में पानी घुस गया और वे गिर पड़े. तेज आवाज से वह घबरा गए. दरभंगा से सवार यात्री निरंजन शर्मा बताते हैं कि दरभंगा से चलने के बाद मुजफ्फरपुर और फिर रास्ते में कई जगहों पर बस में यात्री सवार हुए. यात्रियों की संख्या काफी थी. बस शुरू से ही अनियंत्रित गति में 100 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की स्पीड में चल रही थी. बस की गति के कारण काफी झटके हो रहे थे. इन्‍हीं झटकों के बीच बस पलट कर खाई में चली गई. बस के पलटने की जानकारी मिलते ही ग्रामीण राहत में जुट गए. साथ ही खाई से बस को निकालने और हताहतों की जानकारी लेने में कोटवा थाना पुलिस जुटी है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से राहत और बचाव कार्य में बाधा भी आई.

Related Articles

Back to top button