नाराज ‘हर्ष’ आखिर मान गए:बुरहानपुर में बोले- 2-3 दिनों से बीमार था तो पाला बदलने की अटकलें लगने लगीं,

मैं डाल-डाल घूमने वाला पंछी नहीं, हमेशा भाजपा का ही रहूंगा

खंडवा लोकसभा उपचुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज नंदकुमारसिंह चौहान के बेटे हर्षवर्द्धन सिंह आखिरकार मान गए हैं। उन्होंने रविवार को बुरहानपुर में आयोजित युवा सम्मेलन में शामिल होकर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से बीमार क्या हुआ। लोगों ने पार्टी छोड़ने की अफवाह फैलाना शुरू कर दीं, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं हमेशा भाजपा में ही रहूंगा। सम्मेलन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यक्रम में हर्ष के शामिल होने पर उन्हें धन्यवाद भी दिया।

खंडवा लोकसभा सीट भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद से खाली हुई थी। पार्टी से उनके बेटे हर्षवर्द्धन टिकट मांग रहे थे, भाजपा ने ज्ञानेश्वर पाटिल को प्रत्याशी बना दिया। हर्ष इस बात से नाराज हो गए। उन्होंने दूरियां भी बना लीं। अटकलें लगने लगीं कि हर्ष दूसरी पार्टी का दामन न थाम लें या फिर प्रत्याशी का साथ नहीं दें। इसके बाद पार्टी में अंदरूनी तौर पर हर्ष को मनाने की कोशिशें भी शुरू हो गईँ।

क्षेत्र में चुनावी रणनीति तय करने के लिए रविवार शाम शाहपुर में युवा सम्मेलन रखा गया। इसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे। हालांकि इसमें मीडिया को शामिल नहीं होने दिया गया। सम्मेलन में हर्ष भी शामिल हुए। उन्होंने सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया।

हर्ष ने कहा कि मेरी रगों में उस व्यक्ति का खून है, जिसने पूरे निमाड़ को अपने खून-पसीने से सींचा है। मैं कोई पंछी नहीं, जो आज उस पेड़ पर और कल दूसरे पेड़ पर डेरा डाल लूं। पार्टी मुझे जो भी आदेश देगी, वह काम दिल से करूंगा। अब एक ही लक्ष्य है कि भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से जिताकर दिल्ली भेजना।

मंच से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सबके हाथ खड़े करवाकर संकल्प भी कराया, लेकिन हर्षवर्धन ने हाथ नहीं उठाए। इसी दौरान भोपाल महापौर आलोक शर्मा ने उन्हें हाथ भी दिया था।

मैं हर्षवर्धन को धन्यवाद देता हूं कि वह आए- वीडी शर्मा

सम्मेलन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि खंडवा लोकसभा का चुनाव एक विशेष परिस्थिति में हो रहा है। मैं हर्षवर्धन को धन्यवाद देना चाहता हूं कि वह हमारे बीच आए। उन्होंने कहा कि पार्टी ने पिता के साथ मिलकर जो काम किए हैं, उसे आगे बढ़ाने का काम हम करेंगे। उन्होंने अटकलों को दूर कर दिया। मैं उनकी प्रशंसा करता हूं।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button