बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को सभी पदों से हटाया..उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी से भी किया मुक्त

मायावती ने यह निर्णय आकाश आनंद पर हुई FIR के बाद ली है

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अब बीएसपी के सभी पदों से हटा दिया है आकाश आनंद अब मायावाती के उत्तराधिकारी भी नही रहे। साथ ही आकाश बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी हटाए गए हैं। मायावती ने आकाश आनंद को अपरिपक्व नेता कहा।

जानिए मायावती ने क्या कहा 

मायावती (Mayawati) ने क्या कहा कि, “बीएसपी (BSP) एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के आत्म-सम्मान, स्वाभिमान और सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेंट है, जिसके लिए कांशीराम जी और मैंने खुद अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है। इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।”

आगे उन्होंने कहा कि, “इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनंद (Akash Anand) को नेशनल कोओर्डिनेटर और अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। मगर, पार्टी और मूवमेंट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।

फिर उन्होंने कहा कि, इनके पिता आनंद कुमार पार्टी और मूवमेंट में पहले की तरह अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे। बीएसपी का नेतृत्व पार्टी और मूवमेंट के हित में और बाबा साहेब डॉ.अम्बेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग और कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है।”

आकाश पर FIR के बाद लिया यह निर्णय

आकाश आनंद पर सीतापुर रैली के बाद आचार संहिता उल्‍लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया था। यह आकाश आनंद पर पहली FIR थी। उसके बाद आकाश की सभी रैलियों को रद्द कर दिया गया था। जबकि पार्टी नेताओं का कहना था कि उनकी रैलियां बस पहले और दूसरे चरण के लिए ही प्रस्तावित थी। रैलियों की पूरी कमान मायावती खुद अपने हाथ में ले लीं हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आकाश पर हुए FIR के बाद मायावती ने यह फैसला लिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button