बसपा ने 47 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, पीएम मोदी के ससंदीय क्षेत्र वाराणसी से इन्हें दिया टिकट

मायावती ने जारी की 47 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानें किसे कहा से दिया टिकट

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 47 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है. बसपा की इस उम्मीदवारों की लिस्ट में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर और सोनभद्र जिलों के कैंडिडेट्स के नाम हैं.

बसपा ने आजमगढ़ की फूलपुर पवई सीट से सपा के बाहुबली रमाकांत यादव के खिलाफ शकील अहमद पर दांव खेला है. वहीं, मऊ की सदर सीट पर बाहुबली और जेल में बंदमुख्‍तार अंसारी के खिलाफ भीम राजभर को चुनावी मौदान में उतारा है. इसके अलावा गाजीपुर की हाई-प्रोफाइल जहूराबाद सीट से सैयदा शादाब फातिमा को कैंडिडेट बनाया है. इस सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चीफ ओमप्रकाश राजभर सपा गठबंधन के साथ मैदान में हैं. वहीं,बीजेपी ने इस सीट से कालीचरण राजभर पर दांव खेला है. जबकि इस लिस्‍ट में चंदौली के दो प्रत्याशी के भी नाम हैं. बसपा ने सैयद राजा विधानसभा से अमित यादव लाला औरचकिया विधानसभा से विकास आजाद का ऐलान किया है.

आजमगढ़ से ये हैं उम्मीदवार

बसपा ने आजमगढ़ की अतरौलिया सीट से डॉ सरोज पांडेय, गोपालपुर से रमेश चंद्र यादव, सगड़ी से शंकर यादव, मुबारकपुर से अब्‍दुस्‍सलाम, आजमगढ़ सदर से सुशील कुमार सिंह, निजामाबाद से डॉ पीयूष कुमार यादव, फूलपुर पवई से शकील अहमद, दीदारगज से भूपेंद्र सिंह, लालगंज से आजाद अरिमर्दन उर्फ पप्‍पू और मेंहनगर से पंकज कुमार को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं, बसपा ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की पिंडरा से बाबूलाल पटेल, अजगरा से रघुनाथ चौधरी, शिवपुरी से रवि मौर्या, रोहनिया से अरुण सिंह पटेल, वाराणसी उत्‍तर से श्‍याम प्रकाश उर्फ रेखा राजभर, वाराणसी दक्षिण से दिनेश कसोधन गुप्‍ता, वाराणसी कैंट से कौशिक कुमार पांडेय और सेवापुरी से अरबिंद कुमार त्रिपाठी पर दांव खेला है.

कल होगा दूसरे चरण का मतदान

यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर कुल 7 चरणों में मतदान तय है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को हो चुका है. जबकि कल यानी सोमवार (14 फरवरी) को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण का, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. वहीं, वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Related Articles

Back to top button