सहारनपुर से मेयर पद के लिए BSP ने घोषित किया प्रत्याशी…

यूपी निकाय चुनाव की घोषणा के बाद सभी दल प्रत्याशी तय करने का काम तेजी से कर रहे हैं. पश्चिमी यूपी की सहारनपुर सीट के लिए भी राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बहुजन समाज पार्टी ने आज सहारनपुर से मेयर पद के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बसपा ने यहां से इमरान मसूद के भाई की पत्नी को अपना प्रत्याशी बनाया है. बसपा नेता इमरान मसूद के आवास पर शमसुद्दीन राइन ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी.

शमसुद्दीन यूपी उत्तराखंड के प्रभारी हैं. बसपा ने यहां से इमरान मसूद के चचेरे भाई शाजान की पत्नी खदीजा मसूद को टिकट दिया गया है. सहारनपुर में सीट रिजर्व है, इस वजह से चुनावी समीकरण बदले हुए नजर आ रहे हैं. इससे पहले इमरान मसूद की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

अतीक की पत्नी का कटा टिकट

वहीं प्रयागराज सीट से बसपा ने माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को टिकट दिया था, जिसे मायावती ने कैंसिल कर दिया. शाइस्ता पर उमेश पाल हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है और वह फरार चल रही हैं. पुलिस ने उनपर 50 हजार का इनाम घोषित किया है. शाइस्ता को उम्मीदवार बनाकर पार्टी मुसलमानों को साथ लाने की कोशिश में थी. मायावती ने अब उनके पूरे परिवार को ही टिकट देने से मना कर दिया है. शाइस्ता को अभी बसपा से बाहर नहीं निकाला गया है.

बता दें कि मायावती की पूरी कोशिश है कि कहीं मुसलमान नाराज न हो जाएं. पार्टी अभी भी यह बताने की कोशिश करेगी कि कानूनी दिक्कतों की वजह से शाइस्ता का टिकट काटा गया है. वहीं बसपा का पूरा फोकस दलितों और अनुसूचित जाति को एकसाथ लाने पर है. विधानसभा चुनाव में बहुत खराब प्रदर्शन के बाद बसपा निकाय चुनाव में किसी भी तरह से अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है. इसके लिए पार्टी नई रणनीति के तहत काम कर रही है.

Related Articles

Back to top button