बसपा ने 6 और प्रत्याशियों का किया ऐलान, टिकटों में संशोधन कर जारी की नई लिस्ट

बसपा ने 6 और उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, देखें किसे कहा से मिला टिकट

लखनऊ: एक लंबे अरसे बाद बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती एक बार फिर बसपा की सरकार बनाने में जुटी हुई हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में घोषित कुछ प्रत्याशियों के टिकट में बदलाव किया गया है. इससे पहले उन्होंने 51 उम्मीदवारों का ऐलान किया था. अब तक वह 117 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी हैं. इन प्रत्याशियों 41 उम्मीदवार मुस्लिम समाज के हैं.

नामाकंन से पहले बसपा के कई उम्मीदवारों को लग रहे झटके

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन से पहले ही बसपा के कई उम्मीदवारों को झटके लग रहे हैं. बिजनौर के धामपुर सीट और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट पर बीएसपी ने उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी की तरफ से जारी की गई प्रत्याशियों की सूची में बिजनौर के धामपुर से मूलचंद चौहान को टिकट दिया गया है. पहले पार्टी ने यहां से कमाल अहमद को प्रत्याशी बनाया था. वहीं, बरेली के कुंदरकी विधानसभा सीट से हाजी चांदबाबू मलिक के स्थान पर पार्टी ने मोहम्मद रिजवान को अब उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

बसपा ने बरेली के नवाबगंज से युसुफ खान को उम्मीदवार बनाया है. बरेली के फरीदपुर सुरक्षित सीट से शालिनी सिंह को टिकट दे दिया है. वहीँ बरेली सीट से बृह्मानंद शर्मा उम्मीदवार बनाए गए हैं. शाहजहांपुर के ददरौल विधानसभा सीट से चंद्रकेतु मौर्य को मैदान में उतारा गया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा है कि 22 जनवरी को दूसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी. इसमें कुछ संसोधन किए गए हैं. इसके बाद ये नई लिस्ट जारी की गई है.

10 फरवरी से शुरू होगा पहले चरण का मतदान

जानकारी के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो चुका है. यूपी में कुल 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. पहले चरण की शुरुआत पश्चिम यूपी से हो रही है. वहीँ दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च की जाएगी.

Related Articles

Back to top button