बृजभूषण सिंह हुए कोर्ट में पेश.. जज से बोले, कोई सवाल ही नहीं की माफी मांगू

बृजभूषण सिंह पर कोर्ट ने IPC की धारा 354 और 354 D के तहत आरोप तय किए हैं

महिला पहलवानों के यौन शोषण में फंसे कैसरगंज के बाहुबली सांसद बृजभूषण सिंह आज कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उनके ऊपर लगे अपराधिक मुकदमों की जानकारी दी।

जानिए बृजभूषण ने क्या कहा 

कोर्ट में सरकारी वकील ने बृजभूषण से पूछा की..क्या आप गलती स्वीकार कर रहे हैं या मुकदमे का दावा कर रहे हैं?, इस पर बृजभूषण ने बोला की, हम मुकदमे का दावा कर रहे हैं।

फिर इसके बाद वकील ने पूछा की, क्या आप अपनी गलती मान रहे हैं?, इस पर बृजभूषण बोले की, कोई सवाल ही नहीं की हम गलती मानें, क्योंकि हमने कोई गलती की ही नहीं तो गलती क्यों मानें। कुछ इसी तरीके की बात कुश्ती महासंघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी कही। विनोद तोमर ने बताया कि मैं निर्दोष हूं। पहलवानों द्वारा मुझे जबरदस्ती फंसाया जा रहा है।

जल्दी तारीख देना होगा: कोर्ट

जल्दी जल्दी तारीख देने के सवाल पर कोर्ट ने कहा की, हम लंबी तारीख नहीं दे सकते। सुप्रीम कोर्ट ने हमसे लंबी तारीख न देने की बात कही है। MP-MLA कोर्ट में मामले को लंबा नहीं खींचा जाता है। जज ने कहा कि MP-MLA कोर्ट में अधिकतम 10 से 15 तारीखें ही दी जाती हैं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 1 जून दोपहर 2 बजे तय की है। अब या तय हो गया है कि बृजभूषण शरण सिंह और विनोद तोमर पर 1 जून से केस चलेगा। राऊज ऐवन्यू कोर्ट में दोनों आरपियों ने ट्रायल स्वीकार की है।

बृजभूषण पर तय हुए हैं 5 मामले

राऊज ऐवन्यू कोर्ट ने कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर 5 मामलों में आरोप तय किए हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने WFI के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान यौन शोषण मामले में पहले ही आरोप तय करने के आदेश दे दिए थे। इन पांचो मामलों में IPC की धारा 354 और 354- D के तहत बृजभूषण पर आरोप तय किए गए हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button