मोदी पर सवाल उठाते ही ओला चालक ने ग्राहक को कहा ‘एन्टी नेशनल’ शुरू हुआ Boycott Ola ट्रेंड

चर्चित कैब सर्विस कंपनी ओला को देश के लोगों के गुस्से का शिकार होना पड रहा है। शुक्रवार को यकायक ट्विटर पर #BoycottOla ट्रेंड में आ गया जब एक ट्विटर यूजर ने एक ओला कैब ड्राइवर की शिकायत की। इस शिकायत पर ओला ने ड्राइवर पर सही कार्यवाई करने का आश्वासन दिया तो लोगों ने ओला का ही बहिष्कार करना शुरू कर दिया।

दरअसल, शुक्रवार सुबह ट्विटर पर एक यूजर कनव शर्मा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर अपना अनुभव बताते हुए एक ओला ड्राइवर पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। ओला कम्पनी को टैग कर उन्होंने लिखा, ‘कल ओला में सफर करने के दौरान ड्राइवर ने मेरी बातें सुनी और जवाब दिया कि अर्थव्यवस्था के लिए मोदी सरकार कैसे जिम्मेदार कैसे है, ये पूरी तरह से कांग्रेस की गलती है।’ अपने अगले टवीट में कनव ने लिखा, ‘उसने कहा कि कांग्रेस ने JNU बनाया, जहां पर टुकड़े टुकड़े गैंग ने डेरा डाला हुआ है। उसने कहा कि जवाहर लाल नेहरू का दादा मुस्लिम था। जो लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए हिंदू बन गया।’

इससे अगले ट्वीट में कनव शर्मा ने लिखा कि जब उन्होंने ड्राइवर से तथ्य जांचने की बात कही तो ड्राइवर ने उन्हें ही सरकार की बुराई करने वाले एंटी नेशनल गैंग का सदस्य बता दिया। इसके आगे ड्राइवर ने कश्मीरी पंडितो के साथ हुए अत्याचार का मुद्दा उठाते हुए कनव शर्मा को ही उन अत्यचारियो में से एक बता दिया। कनव के अनुसार, उस ड्राइवर ने कनव के पूर्वजो का रिश्ता पाकिस्तान से बताते हुए यह तक कह दिया कि यह देश उनके जैसी मानसिकता वाले लोगों के बिना ज़्यादा अच्छा होता। इन शिकायत भरे ट्वीट के जवाब में ओला ने कनव से बुरे अनुभव के लिए माफ़ी मांगते हुए ड्राइवर पर एक्शन लेने का आश्वासन दिया।

ओला के इस ट्वीट के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। ड्राइवर के ऊपर कार्यवाई के खिलाफ कार्यवाई करते हुए लोग ओला एप अनइंस्टाल करने की अपील करने लगे। और देखते ही देखते ट्विटर पर #BoycottOla ट्रेंड करने लगा। वहीँ, कुछ लोग दावा करने लगे कि ड्राइवर को नौकरी से निकाल दिया गया है। जबकि ओला ने ऐसी किसी खबर की पुष्टि नहीं की है। गौरतलब है कि शिकायतकर्ता कनव शर्मा एक मैनेजमेंट कंस्लटेंट हैं। उनके ट्विटर बायो के मुताबिक वे AT Kearney नामक कंपनी में काम करते हैं।

Related Articles

Back to top button