म्यांमार में बमबारी,12 घायल और 1 की मौत

स्थानीय समयानुसार सुबह 6:50 बजे (00:20 GMT) थानल्विन ब्रिज चौकी के पास एक कार बम विस्फोट हुआ।

एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिणपूर्व म्यांमार में सोमवार को हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए. फरवरी 2021 में सेना द्वारा आंग सान सू की के नागरिक प्रशासन को उखाड़ फेंकने के बाद से, हिंसक संघर्ष बढ़ गए हैं, जिससे विपक्ष पर क्रूर कार्रवाई शुरू हो गई है, जिसमें हजारों लोगों की जान चली गई है।

तख्तापलट का विरोध करने वाली “पीपुल्स डिफेंस फोर्स” (पीडीएफ) मिलिशिया के साथ-साथ लंबे समय से चली आ रही जातीय विद्रोही ताकतें, जो देश की सीमाओं के करीब के क्षेत्र पर कब्जा करती हैं, जुंटा द्वारा लड़ी जा रही हैं।

करेन राज्य प्रशासन परिषद के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 6:50 बजे (00:20 GMT), थानल्विन ब्रिज चेकपॉइंट के करीब एक कार बम विस्फोट हुआ।

उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बात की और कहा कि “वहां यात्रियों और सुरक्षाकर्मियों सहित लगभग 13 लोग घायल हो गए।” “जब वे अस्पताल पहुँचे तो उनमें से एक की उन घावों के कारण मृत्यु हो गई,” हालाँकि वे कोई और जानकारी नहीं दे सके, लेकिन चौकी अपनी कड़ी सुरक्षा के लिए प्रसिद्ध है। इस घटना के लिए अभी तक किसी एक संगठन को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है.जुंटा कई जातीय विद्रोही समूहों के साथ युद्ध में लगा हुआ है। एक स्थानीय निगरानी संगठन का अनुमान है कि तख्तापलट के बाद से 3,800 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Related Articles

Back to top button