भाजपा का यूपी में नया मुस्लिम चेहरा

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति का संकेत देते हुए नई कार्यकारिणी की घोषणा की है। विधान परिषद सदस्य तारिक मंसूर को भी टीम में जगह मिली है।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लक्षित करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनाई है। यूपी से सांसद रेखा वर्मा, सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और विधान परिषद सदस्य तारिक मंसूर को नई कार्यकारिणी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। तारिक पसमांदा परिवारों से हैं। वह उत्तर प्रदेश में भाजपा का नवीनतम मुस्लिम चेहरा होगा। सांसद राधामोहन दास अग्रवाल और अरुण सिंह को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। राजेश अग्रवाल को कोषाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय कार्यकारिणी को बधाई दी। भाजपा से राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी का राष्ट्रीय राजनीति में स्थान लगातार बढ़ता जा रहा है। 2022 में, लगभग छह वर्ष तक बाहर रहे लक्ष्मीकांत वाजपेयी को राज्यसभा का सदस्य बनाया गया। बाद में वे राज्यसभा में मुख्य सचेतक बने। उन्हें झारखंड में भाजपा का प्रभारी और गुजरात में विधानसभा चुनाव में जूनागढ़ का प्रभारी बनाया गया।

गोरखपुर से पांच बार विधायक रहे राधा मोहन दास अग्रवाल भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव में उनका टिकट काटकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रत्याशी बनाया। राधा मोहन दास को बाद में राज्यसभा भेजा गया। अब उसे राष्ट्रीय महामंत्री की तरह महत्वपूर्ण पद मिल गया है। तारिक मंसूर, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति, को लोकसभा चुनाव में पसमांदा मुस्लिम समाज को एकजुट करने के लिए उपाध्यक्ष बनाया गया है।

सांसद विनोद सोनकर और हरीश द्विवेदी को बदल सकते हैं पार्टी के वर्तमान राष्ट्रीय मंत्री बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी और कौशाम्बी के सांसद विनोद सोनकर को नई टीम में स्थान नहीं मिला है। उन्हें मानसून सत्र के बाद मोदी सरकार में मंत्री बनाने की उम्मीद है। वहीं, जल्द ही उत्तर प्रदेश भाजपा को एक नया अध्यक्ष मिलेगा। यूपी भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष राधामोहन सिंह को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button