BJP का मिशन जिला पंचायत अध्यक्ष: अपना दल को मिल सकती है दो सीटें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव (Zila Panchayat Adhyaksh Election) के सहारे अपने सहयोगी दलों को साधने में जुट गई है. सूत्रों  से मिल रही जानकारी के मुताबिक जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी अपने सहयोगी दल अपना दल (Apna Dal) को जौनपुर और मिर्जापुर की सीट दे सकती है. केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद प्रदेश बीजेपी ने अपना दल को दो सीटें देने का निर्णय किया है. हालांकि पार्टी औपचारिक घोषणा की जगह सिर्फ जिला पंचायत अध्यक्षों की सूची जारी करेगी. यानी बीजेपी 73 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि अपना दल को दो सीट मिलेगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाक़ात के दौरान अनुप्रिया पटेल ने जिला पंचायत अध्यक्ष की दो सीटों की मांग की थी.  केंद्रीय नेतृत्व ने इस मांग को स्वीकार कर लिया। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि पार्टी सहयोगी अपना दल को दो सीटें देगी.

सहयोगियों को साधने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक आगामी विधानसभा चुनाव में सहयोगियों को साधने के लिए बीजेपी ने यह कदम उठाया है. कहा यह भी जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में प्रस्तावित फेरबदल में भी अपना दल को जगह दी जा सकती है. बता दें मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में अनुप्रिया पटेल को मंत्री बनाया गया था, लेकिन दूसरे कार्यकाल में जगह नहीं दी गई थी. जानकार बता रहे हैं कि प्रस्तावित कैबिनेट फेरबदल में एक बार फिर उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button