आज से 18 महानगरों में BJP का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन, वाराणसी में रहेंगे सीएम योगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) जैसे-जैसे करीब आ रही हैं, वैसे-वैसे सूबे का सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है. सभी सियासी पार्टियों ने अपनी-अपनी बिसात बिछानी भी शुरू कर दी है. इसी क्रम में सत्तरूढ़ बीजेपी (BJP) आज से प्रदेश के 18 महानगरों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन (Prabuddh Varg Sammelan) की शुरुआत करने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खुद वाराणसी से प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा अलग-अलग नेता अलग-अलग महानगरों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन को संबोधित करेंगे.

जहां एक ओर वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद मौजूद रहेंगे तो वहीं प्रयागराज में यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह शिरकत करेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या में रहेंगे. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर में और सुनील बंसल राजधानी लखनऊ में प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन में शामिल होंगे. इसके अलावा प्रदेश व केंद्र सरकार के मंदतरी भी अलग-अलग जिलों में शामिल होंगे. बता दें बीजेपी 6 से 20 सितंबर के बीच प्रदेशभर में यह सम्मेलन आयोजित करेगी. पार्टी का लक्ष्य है कि वह सभी 403 विधानसभाओं में प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन आयोजित कर पार्टी के पक्ष में समर्थन जुटाए.

मायावती बोलीं- बसपा का नक़ल कर रही बीजेपी 
उधर बीजेपी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन पर मायावती  ने तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन से डरी बीजेपी ने अब उसके सम्मलेन का नकल करना शुरू कर दिया हैं. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने भी बीजेपी पर हमला किया और कहा कि इस बार 80 फ़ीसदी ब्राह्मण बसपा के साथ है. बाकी का 20 परसेंट अन्य दलों में बंटेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन का कोई असर नहीं पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button