लखनऊ सीट को लेकर बीजेपी में हलचल, स्वाति सिंह व रीता बहुगुणा जोश का कट सकता है टिकट

लखनऊ सीट पर कई दिग्जनों ने की दावेदारी, जानें भाजपा किसे दे सकती हैं टिकट

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ की सीटों पर अभी भी पार्टी के नेताओं के बीच उम्मीदवारी को लेकेर जंग जारी है. यूपी के लखनऊ की सीटों पर चौथे चरण में चुनाव होंगे. अभी तक भाजपा सीटों को लेकर कोई फैसला नहीं कर सकी है. जबकि चौथे चरण के लिए 3 फरवरी तक ही नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकता है.

वहीं कांग्रेस और बसपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.लेकिन भाजपा ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं. क्योंकि एक सीट के लिए कई दावेदार हैं. वहीं लखनऊ की कैंट सीट और सरोजनीनगर सीट को लेकर पार्टी में दावेदारों की बड़ी लंबी कतार है. वहीं पार्टियां विवादों से बचने के लिए प्रत्याशियों के नाम उजागर नहीं कर रही हैं.

गौरतलब है कि लखनऊ की 9 सीटों में से 8 सीटों पर भाजपा का कब्जा है. वहीं भाजपा लखनऊ में अपने राजनीतिक दांव खेलते हुए वह उम्मीदवारों के नाम उजागर नहीं कर रही हैं. लिहाजा वह प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं कर रही है. क्योंकि पार्टी को लग रहा है कि राजधानी की सीटों पर अगर किसी का नाम काटा जाता है तो वह बागी हो सकता है. वहीं राजधानी लखनऊ की सरोजनीनगर सीट पर योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह का टिकट कट सकता है. हालांकि ऑफिशियल तौर पर बीजेपी ने इस पर कुछ नहीं कहा है,लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पति और पत्नी के बीच विवाद के बाद पार्टी स्वाति सिंह को टिकट देने के पक्ष में नहीं है. वहीं ये भी चर्चा है कि भाजपा इस सीट से पूर्व आईपीएस प्रत्याशी बना सकती है.

सरोजनीनगर सीट से राजेश्वर सिंह को बीजेपी बना सकती हैं प्रत्याशी

सरोजनीनगर सीट के लिए स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह ने टिकट का दावा किया है जिसके बाद इस सीट पर राजेश्वर सिंह को मैदान में उतार सकती है. केन्द्र सरकार ने उन्हें वीआरएस दिया है और वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि ये भी चर्चा है कि उन्हें पार्टी सुल्तानपुर से टिकट दे सकती है. वहीं ये भी खबर है कि पार्टी मुकेश शर्मा को लखनऊ कैंट सीट के लिए उम्मीदवार बना सकती है.

लखनऊ पूर्व से बृजेश पाठक को मिल सकता है टिकट

जानकारी के मुताबिक लखनऊ पूर्व सीट पर कानून मंत्री बृजेश पाठक को दिया जा सकता है. लखनऊ पूर्व की सीट सबसे सुरक्षित सीटों में मानी जाती है. वहीं लखनऊ उत्तर सीट पर गोपाल टंडन, लखनऊ पश्चिम सीट पर अंजनी श्रीवास्तव, लखनऊ सेंटर सीट पर योगेश शुक्ला को भाजपा अपना उम्मीदवार बन सकती हैं.

Related Articles

Back to top button