महाराष्ट्र में बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र, एक करोड़ नौकरियों का वादा

0
50

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) को लेकर बीजेपी ने भी मंगलवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र (Manifesto) जारी कर दिया। संकल्प पत्र के नाम से जारी किए गए घोषणा पत्र के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ ही महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadanvis) की तस्वीर है।

इस दौरान बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम दवेंद्र फडणवीस व अन्‍य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. मैनिफेस्टो का मुख्य केंद्र अर्थव्यवस्‍था को रखा गया है और ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लिए रोडमैप तैयार किया गया है। इसके साथ ही युवाओं को लुभाने के लिए फिर रोजगार का पासा फेंका गया है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में पांच साल के कार्यकाल के दौरान 1 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया है। इसके साथ ही फडणवीस ने घोषणा की कि ज्योतिराव फुले, सावित्री फुले और सावरकर को भारत रत्न देने के संबंध में केंद्र सरकार से सिफारिश की जाएगी। घोषणा पत्र जारी करने से पहले बीजेपी ने अपना एक थीम सॉन्ग भी लॉन्च किया।

  • 1 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी।
  • नदियों को जोड़ा जाएगा।
  • बारिश और बाढ़ के समय समुद्र में बह जाने वाला पानी विदर्भ और मराठवाड़ा के साथ ही अन्य सूखे
  • इलाकों की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • ट्रिलियन डॉलर इकोनॉकी के लिए रोडमैप।
  • ज्योतिराव फुले, सावित्री फुले और सावरकर को भारत रत्न देने के संबंध में केंद्र सरकार से सिफारिश की जाएगी

इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की राजनीति का मूल ही बदल दिया है। पांच साल पहले तक महाराष्ट्र भ्रष्टाचार वाला प्रदेश था, सीएम एक म्यूजिकल चेयर की तरह था। लेकिन आज यह एक करप्‍शन फ्री स्टेट है। प्रदेश में ट्रांसपेरेंसी और स्टेबिलिटी आई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले पांच सालों में महाराष्ट्र में 59 लाख लोगों को रोजगार मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here