बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची, महाराष्ट्र चुनाव में ताकत झोंकने की तैयारी

0
60

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार शाम अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। बीजेपी के स्टार प्रचारकों की इस सूची में पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है। वहीँ सूची में दिग्गज नेता एकनाथ खडसे और विनोद तावड़े का नाम भी शामिल है। हालांकि दोनों ही नेताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला है।

स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है। पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर केंद्र की सरकार में भी नंबर दो, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम है। वहीँ पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा को राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी से पहले तीसरे नंबर पर रखा गया। हालाँकि इस सूची में सबसे चौंकाने वाला क्रम है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में आदित्यनाथ को 16वें नंबर पर रखा गया है।

एकनाथ खड़से उम्मीदवार नहीं, स्टार प्रचारक

गौरतलब है कि 40 स्टार प्रचारकों की सूची में दिग्गज नेता एकनाथ खडसे और विनोद तावड़े का नाम भी शामिल है। एकनाथ खडसे की गिनती महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावर नेताओं में होती है। पिछली बार जब बीजेपी चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी, तब खडसे का नाम भी मुख्यमंत्री पद की रेस में था। हालाँकि इस बार पार्टी ने उन्हें महाराष्ट्र में किसी भी सीट से टिकट नहीं दिया गया है। उनकी जगह उनकी बेटी रोहिणी खड़से को मुक्ताईनगर सीट से टिकट दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान और 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here