बीजेपी ने 91 उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर सभी मंत्रियों को दिया टिकट, जानें नाम

भाजपा ने जारी 91 प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. ऐसे में आज बीजेपी ने आज सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें भाजपा ने 91 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इसमें सबसे खास बात यह कि योगी सरकार के करीब सभी मंत्रियों को टिकट दिया गया है. जिसमें नंदी, सिद्धार्थनाथ सिंह, सूर्य प्रताप शाही, सतीश द्विवदी, उपेंद्र, जयप्रताप सिंह सहित और नाम भी शामिल हैं. वहीं सीएम के मीडिया सलाहकार शलभमणि को देवरिया से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

बीजेपी ने पुराने चेहरों पर एक बार फिर जताया भरोसा

बीजेपी ने जिले की चारों विधानसभा सीटों पर एक बार फिर पुराने चेहरों पर ही भरोसा किया है. बलरामपुर सदर सुरक्षित सीट से राज्य मंत्री पलटू राम तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र से कैलाश नाथ शुक्ला, गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र से शैलेश कुमार सिंह शैलू तथा उतरौला विधानसभा क्षेत्र से राम प्रताप वर्मा उर्फ शशिकांत को उम्मीदवार बनाया है. साल 2017 के चुनाव में इन्हीं चारों लोगों ने जिले की चारों सीटों पर बीजेपी का परचम लहराया था. भाजपा की सूची जारी होने से सीटों पर लगाए जा रहे कयासों पर भी विराम लग गया है. टिकट मिलते ही प्रत्याशियों के समर्थक क्षेत्र में एक्टिव हो गए हैं.

अयोध्या के इन पांच विस सीट पर बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी

शुक्रवार को भाजपा ने 91 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. अयोध्या जिले की सभी 5 विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं. 3 सीटों पर पार्टी ने जहां पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है वही 2 सीटों पर इस बार नए चेहरे को चुनावी मैदान में उतारा है. अयोध्या विधानसभा पर पार्टी में एक बार फिर से वेद प्रकाश गुप्ता पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है. तो वहीं मिल्कीपुर सीट पर गोरखनाथ बाबा और रुदौली पर दो बार से विधायक रहे रामचंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है. जबकि बीकापुर सीट पर वर्तमान विधायक मुन्ना सिंह चौहान की पत्नी डॉ शोभा सिंह चौहान की जगह पार्टी ने उनके पुत्र डॉ अमित सिंह को इस बार प्रत्याशी घोषित किया है. इसी तरह गोसाईगंज सीट पर भी पार्टी ने चेहरा बदला है. फर्जी मार्कशीट के मामले में जेल में निरुद्ध इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू की जगह उनकी पत्नी आरती तिवारी को इस बार टिकट दिया गया है. विधानसभा सीट के लिए टिकट जारी होने के बाद समर्थकों ने ख़ुशी जाहिर की है.

Related Articles

Back to top button