बीजेपी ने 3 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, सेवापुरी नीलरतन सिंह पटेल को दिया टिकट

भाजपा ने 3 उम्मीदवारों की 11 वीं लिस्ट की जारी, जानें किसे कहा से मिला टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान सपन्न हो चुका है. वहीं सभी नेता तीसरे चरण के मतदान के एडी-चोटी का जोर लगा रहा है. इसी कड़ी में यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 3 और उम्मीदवारों ऐलान किया है. भाजपा ने सेवापुरी से नीलरतन सिंह पटेल रार्बट्सगंज से भूपेश चौबे और दुद्धी से रामदुलार गौड़ को प्रत्याशी बनाया है.

सेवापुरी विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक नील रतन सिंह पटेल ‘नीलू’ 2017 में भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) के टिकट पर विधायक बने थे. हालांकि इस बार वह बीजेपी के निशान  पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं सोनभद्र के राबर्ट्सगंज सीट पर पार्टी ने अपने मौजूदा विधायक भूपेश चौबे पर दोबारा विश्वास जताया है.

बीजेपी ने सेवापुरी से इन्हें दिया टिकट

पार्टी ने सेवापुरी विधानसभा सीट से नीलरतन सिंह पटेल को टिकट दिया है. रॉबर्ट्सगंज से भूपेश चौबे पर भरोसा जताया गया है तो दुदधी से राम दुलार गौड़ को चुनावी मैंदान में उतारा है. बीजेपी  ने 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 367 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश में भाजपा अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है.

बनारस की सेवापुरी से मैदान में उतरे नील रतन पटेल फिलहाल अपना दल के विधायक हैं. यह सीट पिछली बार अपना दल के कोटे में गई थी. इस बार अनुप्रिया पटेल सेवापुरी के साथ ही रोहनिया सीट मांग रही थीं. रोहनिया पर अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं है. माना जा रहा है कि समझौते के तहत रोहनिया अपना दल को दे दी गई है और सेवापुरी में अपना दल के विधायक नीलरतन पटेल को बीजेपी ने अपना निशान दिया है.

वेस्ट यूपी में 2 चरणों के चुनाव हुए संपन्न

वेस्ट यूपी में दो चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं अब अवध और पूर्वांचल और बुंदेलखंड में मतदान होना है। सात चरणों की वोटिंग के बाद 10 मार्च को परिणाम भी आ जाएंगे.

Related Articles

Back to top button