Goa Elections 2022: बीजेपी ने जारी की 6 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे दिया टिकट

गोवा विधानसभा सीट के लिए भाजपा ने जारी 6 उम्मीदवारों की लिस्ट

लखनऊ: विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सभी पार्टियां लगातार यूपी समेत 5 राज्यों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 6 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. जानकारी के मुताबिक गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 14 फरवरी को होगा और वोटो की गिनती 10 मार्च को जाएगी.

सेंट-क्रूज सीट से भाजपा ने इन्हें दिया टिकट

सेंट-क्रूज सीट से भाजपा ने एंटोनियो फर्नांडीस को अपना प्रत्याशी बनाया है. सेंट क्रूज विधानसभा सीट  कांग्रेस पार्टी का गढ़ रहा है. साल 2017 के चुनाव में एंटोनियो फर्नांडीस कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे, लेकिन साल 2019 में एंटोनियो बीजेपी में शामिल हो गए.

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में एंटोनियो कैटानो फर्नांडीस ने सेंट क्रूज सीट से भाजपा के हेमंत दीनानाथ गोलाटकर को हराया था. अगर इस सीट के इतिहास की बात करें तो साल 1980 में पहली बार कांग्रेस पार्टी ने इस सीट से जीत का स्वाद चखा था. फिर 1989, 1994, 1999, 2002, 2007, 2012 और 2017 के चुनाव में भी कांग्रेस लगातार जीत दर्ज करती रही. इसके अलावा, बिचोलिम से राजेश तुलसीदास पाटनेकर को, कालान्गुते से जोसेफ रॉबर्ट सिकेरा को, कम्बरजुआ सीट से जनिता पांडुरंग को, कोर्टालिम से नारायण जी नाइक को और करटोरिम से एंथनी बरबोसा को टिकट दिया गया है.

इससे पहले भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. सीएम प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पार्टी ने 6 विधायकों के टिकट काटे हैं. पार्टी ने जिन 34 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं उनमें 9 ईसाई समुदाय के हैं जबकि तीन सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के नेताओं को प्रत्याशी बनाया गया है. पार्टी ने 9 सामान्य जाति के नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि एक पत्रकार को भी टिकट दिया है.

बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस नेता जोसेफ सिकेरा को मिला टिकट

मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व नेता जोसेफ सिकेरा बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. कलंगुट से उन्हें टिकट दिया गया है. विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर पूछे जाने पर जोसेफ सिकेरा ने कल कहा था कि अगर पार्टी मुझे टिकट देती है, तो मैं अपना सारा जोश उसी पर लगा देता.

Related Articles

Back to top button