बीजेपी ने स्थगित किए सभी संगठनात्मक कार्यक्रम, 3 दिन तक नहीं चलेगा कोई अभियान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का एक लंबी बीमारी के बाद 89 साल की उम्र में राजधानी लखनऊ में निधन हो गया है. योगी सरकार ने प्रदेश में तीन दिनों का राजकीय शोक का ऐलान क‍िया है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. 23 अगस्त को बीजेपी का बड़ा अभियान था बूथ विजय अभियान उसे भी रद्द कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के 27,700 जगहों पर यह कार्यक्रम होने वाला था लेकिन प्रदेश भर मे शोक की लहर है. सभी संगठनात्मक कार्यक्रम तीन दिनों के स्थगित कर दिए गए हैं. लगातार बीजेपी के नेता कार्यकर्ता श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजनीति में कल्याण सिंह को याद करने वाले पक्ष विपक्ष सभी लोग हैं जो सभी लोग अपना श्रद्धा सुमन अर्पित करने लखनऊ पहुंच रहे हैं.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि कल्याण सिंह का निधन भारतीय राजनीति के एक युग का अंत है. लाखों कार्यकर्ताओं को पार्टी की सेवा के लिए तैयार करने वाले “बाबू जी” की छवि सदैव हमारे मन-मस्तिष्क में विराजमान रहेगी. कल्याण सिंह ने देश की राजनीति को नयी दिशा दिखाई. प्रभु श्री राम उन्हें अपने चरणों में स्थान दें. उत्तर प्रदेश में आने वाले समय मे विधानसभा चुनाव है, जिसको देखते हुए 25 सितंबर तक लगातार कार्यक्रम और अभियान रखें गए थे, लेकिन श्रद्धांजलि स्वरूप सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं.

रात को 9.30 बजे ली पीजीआई में ली अंतिम सांस
बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का एक लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया. उन्हें चार जुलाई को संजय गांधी पीजीआइ के क्रिटिकल केयर मेडिसिन की आइसीयू में गंभीर अवस्था में भर्ती किया गया था. लंबी बीमारी और शरीर के कई अंगों के धीरे-धीरे फेल होने के कारण शनिवार रात 9:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. कल्याण सिंह तबीयत खराब होने के कारण लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में चार जुलाई से भर्ती थे.

Related Articles

Back to top button