BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दो दिवसीय यूपी दौरा, 7 अगस्त को लखनऊ में बड़ा आयोजन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी तैयारियों मे सबसे आगे दिख रही है. इसी सिलसिले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (BJP President JP Nadda) सात अगस्त को लखनऊ (Lucknow) पहुंच रहे हैं. उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने के लिए विपक्षी दलों की चुनौती का सामना किस तरह करना होगा? इस पर वो निर्देश देंगे.

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 403 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों को राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा संबोधित करेंगे. इतना ही नहीं सभी जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुखों को सम्मानित करने का भी बीजेपी तैयारी कर रही है. इस तरह से बीजेपी की बड़ी प्लानिंग है कि किस तरह से विपक्षियों को चारों खाने चित किया जाएगा.

लखनऊ की बैठक के बाद 8 अगस्त को जेपी नड्डा आगरा प्रवास पर रहेंगे और वहां भी बैठक करेंगे. ब्रज क्षेत्र के नेताओं के साथ चुनावी माहौल को महसूस करेंगे. वैसे लगातार बीजेपी के बड़े नेताओं का लखनऊ दौरा होता रहा है. एक अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह भी लखनऊ दौरे पर थे. फॉरेंसिक विश्वविद्यालय के उद्घाटन के मौके पर उनका संबोधन भी एक तरह से चुनावी आगाज था. इससे पहले राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह संगठनात्मक बैठक कर फीडबैक ले चुके हैं.

बीती 8 जुलाई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विमान से दिल्ली से लखनऊ पहुंचे थे. एयरपोर्ट से वह सीधे एसजीपीजीआई गए, जहां उन्होंने कल्याण सिंह का हाल जाना. चिकित्सकों से उनकी तबीयत और इलाज के बारे में विस्तृत जानकारी ली. विमान से उनके साथ दिल्ली से पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी लखनऊ पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button