दिल्ली कैंट रेप केस : हंसराज हंस ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर पीएम मोदी को सौंपी अपनी रिपोर्ट

दिल्ली कैंट इलाके के ओल्ड नांगल के एक श्मशान घाट में नौ वर्षीय दलित बच्ची से कथित रेप के बाद हत्या मामले में सिसायत तेज हो गई है। सभी राजनीतिक दलों के लोग पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें जल्द न्याय दिलाने और हरसंभव मदद का भरोसा दे रहे हैं।

इस बीच, सूफी गायक और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हंसराज हंस ने दलित बच्ची से कथित बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। हंसराज हंस ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें घटना पर जमीनी रिपोर्ट तैयार करने की गुरुवार को जिम्मेदारी दी थी।

हंस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशनुसार गुरुवार को उन्होंने पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें प्रधानमंत्री का संदेश दिया कि परिवार को न्याय दिलाया जाएगा और दोषियों को उनके अंतिम अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने दावा किया कि परिवार से मुलाकात के दौरान उन्हें बताया गया कि कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के बाद लड़की को जिंदा जला दिया गया था। भाजपा सांसद ने कहा कि मैं स्वभाव से सूफी हूं और एक कलाकार भी हूं। लड़की की मां और पिता के दर्द ने मुझे झकझोर दिया है। मैंने खुद रिपोर्ट लिखी और प्रधानमंत्री को सौंपी।

 

गौरतलब है कि दिल्ली कैंट इलाके के एक श्मशान घाट में नौ वर्षीय बच्ची की पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसके माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बच्ची से दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। उनका यह भी आरोप है कि दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के ओल्ड नांगल गांव में श्मशान घाट के पुजारी ने उनकी सहमति के बिना बच्ची का अंतिम संस्कार भी करा दिया।

इस शर्मनाक घटना के विरोध में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा धरना-प्रदर्शन किए जाने के बाद से मामला तूल पकड़ने लगा है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में आरोपी पुजारी सहित चार लोगों के गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी है।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच कराने और परिवार को 10 लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है।

 

Related Articles

Back to top button