अमेठी के बाद बीजेपी ने रायबरेली छीनने का बनाया बीजेपी ने ब्लूप्रिन्ट।

इस बार बीजेपी की नजर विपक्ष की उन सीटों पर है जहा पार्टी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। विपक्ष की मज़बूत सीटें जेसे यूपी का रायबरेली, मैनपुरी

इस बार बीजेपी की नजर विपक्ष की उन सीटों पर है जहा पार्टी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। विपक्ष की मज़बूत सीटें जेसे यूपी का रायबरेली, मैनपुरी, पश्चिम बेंगाल का जदावपुर, मध्यप्रदेश का छिंदवाड़ा पर इस पार बीजेपी का खास ध्यान है जिसके लिए उन्होंने ब्लूप्रिन्ट बनाया है।

लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों की ओर से तैयारीयां शुरू हो चुकी है। एक तरफ जहां विपक्षी दल गठबंधन बनाने में लागि हुई है वही दूसरी ओर बीजेपी का ध्यान उन 144 विपक्ष दल की सीटों पर है, यह लोकसभा की वो सीटों है जहां बीजेपी को हाल ही में हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी उन 144 लोकसभा सीटों में से कम से कम आधी सीटें जीतने के लिए अलग-अलग योजना पर काम कर रही है, जो उसने हाल के चुनावों में नहीं जीती है। इन सीटों के लिए बीजेपी ने अगले 18 महीनों तक का काम करने की योजना बनाई है और इसके लिए अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

इस योजना की तैयारियां 6 सितंबर से शुरू हो चुकी है। जिसमें नेताओं को 144 सीटों के लिए सही उम्मीदवार की पहचान करने को कहा है।

Related Articles

Back to top button