टीम मोदी में शामिल यूपी के इन 6 सांसदों के साथ BJP ने बनाया बड़ा प्लान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी एक साथ कई रणनीति पर काम कर रही है. पार्टी का सबसे ज्यादा जोर जन संवाद पर है. इसी को देखते हुए जन आर्शिवाद यात्रा के जरिये बीजेपी ने बड़ा प्लान तैयार किया है. हाल ही में मोदी मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले बीजेपी के 6 सांसदों को लेकर ये तैयारी की गई है. दरअसल ये ये 6 मंत्री अपनी यात्रा के जरिये पूरे प्रदेश को कवर करेंगे.

दिल्ली से इस यात्रा का आगाज होगा, इसके लिए बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी हैं. ये 6 केंद्रीय मंत्री अपने समर्थकों के साथ जन आर्शिवाद यात्रा लेकर निकलने के साथ ही अपने-अपने समाज वाले इलाकों में संबोधन कार्यक्रम करेंगे.

इस अभियान में अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल को छोड़कर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए यूपी के 6 चेहरों को शामिल किया गया है.  इन मंत्रियों में मोहनलालगंज से कौशल किशोर को पासी समाज के लोगों को लामबंद करने की जिम्मेदारी दी गयी है. ठीक वैसे ही बाकी केंद्रीय मंत्री भी अपने अपने जाति के लोगों के साथ संवाद करते हुए अपने क्षेत्र तक जन आर्शिवाद यात्रा निकालेंगे.  अजय मिश्रा टेनी (ब्राह्मण) लखीमपुर, बीएल वर्मा बदायूं ( लोध ) रूहेलखण्ड, एसपी बघेल धनगढ़ समाज (बृज क्षेत्र) आगरा, पंकज चौधरी महाराजगंज (पूर्वांचल ) कुर्मी समाज, भानू प्रताप वर्मा कोरी (जालौन ).

यानि की प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से ताल्लुक रखने वाले यूपी के 6 मंत्री अपनी जन आर्शिवाद यात्रा के जरिये पूरे प्रदेश को कवर करेंगे. सभी सांसदों को अपनी सीट के अलावा अपने आस-पास की सीटों और जिलों को भी कवर करने के निर्देश दिये गये हैं

Related Articles

Back to top button