महाराष्ट्र के पंचायत चुनाव में BJP सबसे आगे NCP दूसरे नंबर पर

महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों की मतगणना मंगलवार को भी जारी है. अब तक के नतीजों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सबसे ज्यादा 3,263 सीटों पर जीत दर्ज की है।

दूसरे नंबर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) है, जिसने 2,999 जीतों पर जीत दर्ज की है. शिवसेना (Shiv Sena) 2,808 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर है।

कांग्रेस ने भी 2,151 सीट जीती है. कई दिग्गजों को अपने गढ़ में ही हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, चुनाव परिणाम की पूरी जानकारी आज शाम तक आ पायेगी।

बता दें, ये चुनाव किसी पार्टी के चिह्न पर नहीं लड़े जाते. इसके बावजूद सभी दल इनमें समर्थकों को जिताकर अपनी जमीन मजबूत करना चाहते हैं।

बीजेपी को कुछ झटके भी लगे हैं. प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रावसाहब दानवे पाटिल, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए राधाकृष्ण विखे पाटिल व राम शिंदे जैसे दिग्गज नेताओं के क्षेत्रों में समर्थिंत उम्मीदवारों को हार का मुंह भी देखना पड़ा है।

अभी तक के आए नतीजों में अहमदनगर के रालेगन सिद्धि में समाजसेवी अन्ना हजारे द्वारा समर्थित ‘ग्राम विकास पैनल’ ने 9 में से 5 सीट जीतकर अपनी दमदार उपस्थिति बरकरार रखी है।

वहीं, बीजेपी विधायक नितेश राणे ने अपनी विधानसभा सीट वैभववाड़ी तहसील के तहत आने वाली पंचायत सीटों पर बीजेपी का दबदबा बरकरार रखा है. कोंकण रीजन की वैभव वाड़ी तहसील की 13 ग्राम पंचायत में से 9 पर बीजेपी ने कब्जा किया है, जबकि सिर्फ 4 पर शिवसेना को जीत मिली है।

Related Articles

Back to top button