BJP कर रही है किसानों का तिरस्कार : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ट्वीट कर कहा है कि किसानों को जिस दिन बातचीत का प्रस्ताव रखा उस तारीख को आगे बढ़ाकर बीजेपी ने यह साफ कर दिया है कि वह किसानों का तिरस्कार कर रहे है।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने ट्विटर पर कहा है कि भाजपा सरकार ने किसानों द्वारा बातचीत के लिए प्रस्तावित दिन की जगह बातचीत की तारीख को आगे बढ़ा कर यह साबित कर दिया है कि कड़कती ठंड में अपना जीवन न्योछावर कर है किसान उनकी प्राथमिकता नहीं है भाजपा लगातार किसानों का तिरस्कार कर रही है। अखिलेश यही नहीं रुके उन्होंने आगे भी कहा कि किसान दंभी भी भाजपा को सड़क पर ले आएंगे।

सरकार ने 30 दिसंबर को वार्ता के लिए बुलाया

बता दें केंद्र सरकार ने नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 40 किसान संगठनों को सभी प्रासंगिक मुद्दों पर अगले दौर की वार्ता के लिए 30 दिसंबर को बुलाया है. इससे पहले किसान संगठनों ने वार्ता के लिए पिछले हफ्ते 29 दिसंबर का एक प्रस्ताव दिया था, जिसके बाद सरकार ने उन्हें आमंत्रित किया है. कृषि सचिव संजय अग्रवाल ने किसान संगठनों को लिखे एक पत्र के जरिए उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में 30 दिसंबर को दोपहर 2 बजे वार्ता करने का न्योता दिया है. अब तक केंद्र और 40 प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के बीच पांच दौर की हुई औपचारिक वार्ता बेनतीजा रही है.

Related Articles

Back to top button