तीस साल पुराना राग अलाप रही बीजेपी,देखें न्यूजनशा का वीडियो

भाजपा के लिए इस चुनाव बढीं मुश्किलें, अलाप रही 30 साल पुराना राग

लखनऊ: विधानसभा चुनावों को लेकर यूपी की राजनीति में सियासी हलचल जारी हैं. वहीं सत्ता में आने के लिए सभी पार्टियां लगातार एडी-चोटी का जोर लगा रही है. इसी कड़ी में आज न्यूजनशा के इस वीडियों में एलयू के प्रोफेसर रविकांत जी भाजपा की राजनीति प्रकाश डालते हुए उस पर चर्चा करेंगे.

रविकांत जी ने कहा अगर 21वीं शताब्दी को देखें इस पूरे कांसेप्ट को डेवलप ही बीजेपी ने किया है. जहां से ब्रांडिंग की राजनीति शुरू हुई है. उस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की बात करते हुए कहा कि जब उनकी ब्रांडिंग हो रही थी तो भारत से लेकर विदेशों कैमरे के माध्यम से खूब भीड़ इक्ठटा की गई थी. इस दौरान रविकांत ने अमेरिका के कुछ रैलियों के बारे में बात करते हुए कहा नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कहीं कई गुना भीड़ को दिखाया जा रहा था. उन भीड़ में नारे किस तरह के लग रहे थे. जिस तरह का उत्साह होता था. चारों तरफ सिर्फ मोदी- मोदी चिल्लाते थे लोग हुजूम आगे बढ़ता था. लेकिन अब आप देखिए पिछले 6 महीने में जितनी भी रैलियां पीएम मोदी ने की है. उसमे भी हमने देखा जो मनरेगा के मजदूर है. उनको बसों में भर- भर के लाया जा रहा था

पीएम मोदी की रैली में लोगों को लाया जाता था बसों में भरकर

रविकांत जी ने कहा उनकी रैली में जो भीड़ थी वह सिर्फ भीड़ थी. वह सभी लोग पीएम मोदी को सुनने नहीं आए थे. जब भी पीएम मोदी बोलना शुरू कर देते थे तो सभी लोग भागने लगते थे बसों की तरह. उनका कहना था अब अपने घर जाना है. अब मजदूर मजदूरी नहीं अपनी पढ़ाई पूरी करके रोजगार पाना चाहता है. वहीं इस दौरान मिडिल क्लास के लोगों के बारे में बात करते हुए कहा कि अब वह अपनी सुरक्षा पाना चाहता है. दलित पिछड़ा है उसे अपने आरक्षण को जो छुट रहा है उसे पाना है. जिसको हड़पने की कोशिश की जा रही है. जो व्यवसायी है वह जीएसटी लागू किया उसने उन्हें बर्बाद किया. वहीं सभी चीजों का निजीकरण करके सब कुछ खत्म कर दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button