किस सीट पर किसके प्रत्याशी इस पर बीजेपी कर रही मंथन, 5 घंटे तक चली बैठक

5 घंटे की बैठक के बाद भाजपा नहीं कर पायी फैसला, किस उम्मीदवार को मिले कौन सी सीट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख तय होने के बाद पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे का दौर जारी हैं. ऐसे में बीजेपी ने सहयोगी दलों के साथ सीटों का बंटवारा तो कर लिया है, लेकिन किस सीट पर किसके प्रत्याशी उतारे जाए इस पर अब तक फैसला नहीं लिया जा सका है.

अपना दल और निषाद पार्टी को कौन-कौन सी सीटें दी जाए, इस मसले पर मंथन करने के लिए भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक हुई. सोमवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक करीब पांच घंटे चली और इसमें सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर चर्चा हुई. हालांकि, आज भी इस मामले में दिन में बैठक की जाएगी.

सोमवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता मे हुई, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा कोर ग्रुप के अन्य नेता शामिल हुए. जानकारी के मुताबिक बैठक में बचे हुए चरण के उम्मीदवारों के नामों के साथ-साथ गठबंधन के साथी दलों को कौन-कौन सी सीट दी जाएगी, उन पर भी खूब चर्चा हुई. बता दें  बैठक के दौरान प्रदेश में चल रहे वर्चुअल कार्यक्रमों की भी चर्चा हुई. वर्चुअल कार्यक्रम को और तेज करने का फैसला लिया गया. आज एक बार फिर से प्रत्याशियों के नाम पर मंथन को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप  की बैठक होगी. यह बैठक 11 बजे से बीजेपी मुख्यालय में होगी. बीते देर रात तक पार्टी आलाकमान की सहयोगी दल निषाद पार्टी और अपना दल के साथ भी बैठक हुई थी, जिसमे सीट शेयरिंग को चर्चा की गई थी.

जानें यूपी चुनाव का कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीट ही जीती पाई थी. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी.

Related Articles

Back to top button