BJP हाईकमान ने नवनिर्वाचित सभी विधायकों को लखनऊ बुलाया, गठबंधन के नेता भी रहेंगे मौजूद

सभी नव निर्वाचित विधायक को लखनऊ में रहने के निर्देश दिए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) शुरुआती रुझानों में बढ़त बनाए हुए है. यूपी चुनाव में बीजेपी 264 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि समाजवादी पार्टी 110, बीएसपी 4, कांग्रेस 4 और अन्य तीनों सीटों पर आगे चल रहा है. इसी बीच खबर आ रही है कि बीजेपी नेतृत्व ने चुनाव परिणाम जारी होने के बाद सभी नवनिर्वाचित विधायकों को लखनऊ बुलाया है. संगठन ने बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टी और अपना दल (एस) के सभी नव निर्वाचित विधायक को लखनऊ में रहने के निर्देश दिए हैं.

ताजा रुझानों के मुताबिक, यूपी के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन की उम्मीदवार सुभावती शुक्ला से आगे चल रहे हैं. योगी आदित्यनाथ 22 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. रुझानों में कांग्रे्स के प्रदर्शन की बात करें तो कांग्रेस, बीएसपी से एक सीट से आगे है. लेकिन रुझानों की खास बात यह है कि यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तमकुहीराज सीट पर तीसरे नंबर पर हैं. चुनावी नतीजों पर चर्चा के दौरान जानकारों ने कहा कि रुझानों से आप खुद कांग्रेस के हाल को समझ सकते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि अंतिम नतीजों के आने तक कांग्रेस की सीटों में और कमी दर्ज हो. रुझानों पर बीजेपी नेता समीर सिंह का कहना है कि यह पीएम मोदी और सीएम योगी की नीतियों की जीत है.

लेकिन जनता बार बार बीजेपी की नीतियों में भरोसा कर रही है, जो लोग बीजेपी को अनावश्यक तौर पर घेरने की कोशिश करते हैं उन्हें जनता बेनकाब कर चुकी है. उधर, जौनपुर की मल्हनी सीट से जेडीयू उम्मीदवार धनंजय सिंह पीछे हैं, वहीं मऊ शहर सीट से सुभासपा के अब्बास अंसारी पीछे हैं. जसंवत नगर सीट से शिवपाल यादव आगे हैं. समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा की करहल सीट से मजबूत बढ़त बनाए हुए हैं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शुरुआती चरणों में करहल सीट से अखिलेश अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एसपी सिंह बघेल से 12000 वोट से अधिक से आगे चल रहे हैं. अखिलेश पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button