सुलतानपुर में 14 ब्लॉक पर बीजेपी ने प्रमुख पद के लिए उतारे प्रत्याशी: पहली बार मुस्लिम चेहरे पर दांव

सुलतानपुर- यूपी में डीडीसी, जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद अब ब्लॉक प्रमुख का चुनाव होने जा रहा। सुलतानपुर में सभी 14 ब्लॉक पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दिया है। बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट में खास ये रहा है कि पार्टी ने यहां पहली बार उसने मुस्लिम चेहरे पर दांव खेला है। पार्टी ने दुबेपुर ब्लॉक से शहनूर फातिमा को उम्मीदवार बनाया है। शहनूर के पति बीएसपी नेता हैं। वहीं बल्दीराय ब्लॉक से जिला पंचायत अध्यक्ष पति ऊषा सिंह के पति शिवकुमार सिंह को टिकट दिया है।

ये हैं बीजेपी के उम्मीदवार

पार्टी कार्यालय पर बुधवार को जिला प्रभारी शंकर गिरी की मौजूदगी में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा ने ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों की सूची जारी की। बीजेपी की लिस्ट में कादीपुर विधायक राजेश गौतम की पत्नी करिश्मा गौतम को अखंडनगर ब्लॉक से प्रत्याशी बनाया गया है। इनके अलावा कूरेभार ब्लॉक से रीना सिंह, कुड़वार ब्लॉक से मनफूल सिंह, करौंदीकलां ब्लॉक से विनोद कुमार गौतम, कादीपुर ब्लॉक से दिलीप कुमार, जयसिंहपुर ब्लॉक से राहुल चंद्रशेखर शुक्ल, दोस्तपुर ब्लॉक से सुरेंद्र पाल, धनपतगंज ब्लॉक से अमित मिश्र, प्रतापपुरकमैचा ब्लॉक से सुषमा देवी, भदैंया ब्लॉक से राजेंद्र प्रसाद वर्मा, मोतिगरपुर ब्लॉक से चंद्र प्रताप सिंह, लंभुआ ब्लॉक ऊर्मिला सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है। सूची जारी करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी ने कहा कि भाजपा पर लोगों का विश्वास बढ़ा है। दोनों पदाधिकारियों ने सभी प्रत्याशियों की जीत की उम्मीद जताई है।

सपा ने अबतक उतारे 3 प्रत्याशी, बसपा-कांग्रेस नही उतारेगी उम्मीदवार

आपको बता दें कि जहां बीजेपी ने 14 ब्लॉकों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दिया है वहीं सपा की ओर से अब तक 3 उम्मीदवारों की ही घोषणा की गई है। सपा ने दुबेपुर ब्लॉक से पार्टी एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह की पुत्र वधू शिल्पा सिंह, कुड़वार ब्लॉक से सोना बीबी और पीपी कमैचा ब्लॉक से शोभा यादव के नाम की घोषणा किया है। उधर बीएसपी जिलाध्यक्ष रमेश गौतम का कहना है कि पार्टी प्रत्याशी नही उतारेगी। इसलिए कि पार्टी की ओर पंचायत चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का निर्देश मिला है। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा का कहना है कि पार्टी स्वयं चुनाव न लड़कर किसी प्रत्याशी को समर्थन देने पर विचार कर रही है। पार्टी के निर्देश के मुताबिक जल्द ही निर्णय लिया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button