बीजेपी ने तय किए 160 प्रत्याशियों के नाम, आज करेगीं लिस्ट की घोषणा

चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को रखा जाएगा, मुहर लगते ही पार्टी अपनी लिस्ट जारी कर देगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के लिए दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केंद्रीय कार्यालय में दो दिनों से मंथन चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ने इन तीन चरणों के लिए करीब 160 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। अब बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को रखा जाएगा और वहां से मुहर लगते ही पार्टी अपनी लिस्ट जारी कर देगी।

मिलीी जानकारी के मुताबिक बीजेपी बुधवार को ही अपनी अगली सूची का ऐलान कर सकती है। इससे पहले पार्टी ने मंगलवार देर शाम अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार, जबकि भोजीपुरा सीट से भाजपा ने मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है।

अब तक 109 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

इसी क्रम में पार्टी 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा के लिए अब तक 109 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इससे पहले शनिवार को भाजपा ने पहली सूची में 107 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे. ऐसे में अब कानपुर, बुंदेलखंड, अवध और मध्य क्षेत्र की सीटें घोषित की जानी हैं।

जानकारी के मुताबिक कोर कमेटी की बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संगठन प्रधारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा मौजूद रहे। इस बैठक में करीब 160 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। हालांकि ये सारे नाम एक साथ घोषित नहीं करेगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पार्टी पहले तीसरे और चौथे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी जो बुधवार को भी जारी हो सकता है।

Related Articles

Back to top button