बिहार में संगठन को धारदार बनाने में जुटी BJP, कार्यकर्तों को दी जाएगी ट्रेनिंग

पटना. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) के पहले बीजेपी बिहार और यूपी में अपने संगठन को धारदार बनाने के प्रयास में जुट गई है. पार्टी ने बिहार (Bihar) के गांव-गांव में अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने का निर्णय लिया है. कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग के पहले उन्हें ट्रेनिंग देने वाले नेताओं के प्रशिक्षण के लिए पटना के बीरचंद पटेल पथ स्थित बीजेपी कार्यालय (BJP Office) में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) की अध्यक्षता में रविवार से शुरू हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे शामिल हुए. तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यशाला में बीजेपी नेताओं को 15 विषयों की ट्रेनिंग दी जाएगी.

संजय जायसवाल ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में ट्रेनिंग लेने के बाद यह सभी नेता पूरे बिहार में होने वाले प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे. राज्य के सभी जिलों में आगामी 25 नवंबर से 31 दिसंबर तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमें वहां के बीजेपी कार्यकर्ता दिन में ट्रेनिंग लेंगे और रात में उसी स्थान पर रुकेंगे. उन्होंने कहा कि जो ट्रेनर जिलों में ट्रेनिंग देंगे शनिवार को उनका प्रशिक्षण हो रहा है. बीजेपी ने 1099 में से 1018 मंडलों में प्रशिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम किया था. जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का कार्यक्रम कोरोना वायरस के कारण नहीं किया जा सका था.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को 15 विषयों की ट्रेनिंग दी जाएगी जिसमें उन्हें पार्टी के इतिहास एवं विकास, हमारा विचार परिवार, अपने कार्य पद्धति और संगठन संरचना में हमारी भूमिका, व्यक्तित्व विकास, संगठन सरकार समन्वय, पिछले सात वर्षों में अंत्योदयी पहल, 2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन, बदली हुई परिस्थिति में बीजेपी का दायित्व, आत्मनिर्भर भारत, बिहार सरकार की उपलब्धियां, मीडिया के व्यवहार के उपयोग, सोशल मीडिया के समक्ष भारत की मुख्य विचारधारा, हमारी विचारधारा, भारत का बढ़ता सुरक्षा समर्थ, भारत वैश्विक परिदृश्य शामिल है.

Related Articles

Back to top button