यूपी समेत 5 राज्यों में BJP ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक, जानें किसे मिली जिम्मेदारी

इन 5 राज्यों में भाजपा ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत दर्ज करने के बाद अब बीजेपी इन सभी राज्यों में सरकार के गठन की तैयारी में जुट गई है. इस बीच पार्टी ने यूपी समेत चारों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा कर दिया गया है. यूपी के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह व झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को जिम्मेदारी दी गई है जबकि वहीं गोवा में नरेंद्र सिंह तोमर और एम मुरुगन पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी निभाएंगे.

इन्हें बनाया गया पर्यवेक्षक

इसके अलावा पार्टी ने उत्तराखंड के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को पर्यवेक्षक बनाया है. मणिपुर के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और किरण रिजिजू को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

पर्यवेक्षक

आपको बता दें कि 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आए थे. इन 5 राज्यों में से चार में बीजेपी ने एक बार फिर से सत्ता में वापसी की है जबकि वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी को भारी जनादेश मिला. यूपी में भाजपा ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर 275 सीटों पर जीत दर्ज की है.

इकाना में होगा सीएम योगी का शपथ समारोह

बीजेपी यूपी में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद अब मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह का भव्य आयोजन करने की योजना बना रही है. इसके लिए हर जिले में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाने की तैयारी की जा रही है ताकि शपथ समारोह का प्रसारण किया जा सके. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी का शपथ समारोह लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा.

सोमवार को सीएम योगी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व  केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है. इससे पहले रविवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी.

Related Articles

Back to top button