BJP ने 4 चुनावी राज्यों में नियुक्त किए प्रभारी, नरेंद्र सिंह तोमर को मिली ये जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के मद्देनजर मंगलवार को चुनाव प्रभारी एवं सहप्रभारियों की नियुक्ति की है। इसमें 6 केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारा गया है। भाजपा शासित राज्य  असम के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को प्रभारी एवं डॉ. जितेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है।

इन राज्यों के लिए भी प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त
तमिलनाडु के लिए जी. किशन रैड्डी को प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री डॉ. वी. के सिंह को सह प्रभारी नियुक्त किया है। केरल के लिए प्रह्लाद जोशी को प्रभारी एवं कर्नाटक के लिए उप मुख्यमंत्री डॉ. अश्वथ नारायण को सह-प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है। पुडुचेरी के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जदन राम मेघवाल को प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव चंद्रेशेखर को सह-प्रभारी बनाया गया है।

भाजपा की नजर दक्षिण भारत के राज्यों पर
भाजपा ने पश्चिम बंगाल के अलावा केरल में भी जनसभाओं व रैलियों का दौर शुरू कर दिया है। दक्षिण भारत के राज्यों में अपनी गितिविधियां तेज करने की दिशा में बीजेपी ने कार्य करना आरम्भ कर दिया है।  ऐसे में जेपी नड्डा केरल का दो दिवसीय दौरा करने जा रहे हैं।  केरल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। इसी के मद्देनजर वह पार्टी संगठन को मजबूत करने की दृष्टि से आयोजित कई बैठकों व कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख ने दी ये जानकारी
भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने मंगलवार को बताया कि जेपी नड्डा बुधवार दोपहर 12 बजे तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। नड्डा के सम्मान में मोटरसाइकिल और कार पर सवार हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं का काफिला उन्हें प्रदेश भाजपा कार्यालय लेकर पहुंचेगा। बलूनी ने बताया कि बुधवार को ही नड्डा प्रदेश भाजपा की कोर समिति की बैठक को संबोधित करेंगे। नड्डा नवनिर्वाचित पार्षदों और ब्लॉक व जिला परिषद सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे।

Related Articles

Back to top button