बीजेपी ने सपा प्रमुख के बाद चाचा शिवपाल के खिलाफ प्रत्याशी का किया ऐलान, जानिए कौन

शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ जसवंतनगर सीट से भाजपा ने इन्हें दिया टिकट, देखें नाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब 10 दिन से कम का समय बचा हुआ है. ऐसे में सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. वहीं कुछ सीटों पर नामाकंन प्रकिया पर शुरू हो चुकी है. बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने यूपी के विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नाम की 31 जनवरी को ऐलान किया है. इसमें मैनपुरी के करहल से सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ नामांकन करने वाले केन्द्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल का भी नाम है.

शिवपाल यादव के खिलाफ बीजेपी ने इन्हें दिया टिकट

बीजेपी ने सोमवार को मैनपुरी के करहल से अखिलेश यादव के खिलाफ केन्द्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल का नाम उस समय जारी किया, जब वह नामांकन कराने के बाद जनसंपर्क में भी लग गए थे. इसके साथ ही बीजेपी ने इटावा के जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ प्रत्याशी उतार दिया है. करहल की तरह ही जसवंतनगर को भी सपा की बेहद सुरक्षित सीट माना जाता है. यहां से मुलायम सिंह यादव के बाद से शिवपाल सिंह यादव लगातार विधायक रहे हैं. यहां से गीता शाक्य चुनाव लड़ती थीं. इस बार युवा चेहरे को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है. भाजपा ने जसवंतनगर से विवेक शाक्य को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने हमीरपुर से मनोज प्रजापति को इस विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी का लक्ष्य समाजवादी पार्टी के गढ़ में ही उनको शिकस्त देने का है.

लखनऊ की सीट को लेकर जारी है हलचल

भाजपा के इतने प्रत्याशी घोषित करने के बाद भी लखनऊ की सीट को लेकर नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं में अटकलें तेज हैं. विधानसभा चुनाव में सबसे दिलचस्प लड़ाई राजधानी लखनऊ की सीट को लेकर हो गई है. बीजेपी अभी तक लखनऊ की 8 सीटों पर नाम का फैसला नहीं कर सकी है. लखनऊ के सभी 8 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की सूची का सभी को इंतजार है. माना जा रहा है कि इस बार की लिस्ट में कई चौंकाने वाले उम्मीदवारों के नाम सामने आ सकते हैं.

Related Articles

Back to top button