बीजेपी व निषाद पार्टी की सीट हुए फाइनल, जानें कौन कहा से लड़ेगा चुनाव

भाजपा और निषाद पार्टी के बीच सीटों के लेकर चल रही चर्चा लगा विराम, जानिए कौन कहा से लड़ेगा चुनाव

लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के भाजपा और निषाद पार्टी के बीच गठबंधन हो चुका है. बीजेपी और निषाद पार्टी के बीच गठबंधन के बाद सीट बंटवारे को लेकर अभी कुछ भी ऑफिशियल तौर पर ऐलान नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक भाजपा और निषाद पार्टी के बीच 15-17 सीटों पर समझौता हो सकता है. बीजेपी ने 15 सीटें तय कर दी है, जबकि दो सीटों पर अब भी चर्चा जारी है.

जानकारी के मुताबिक बीजेपी और निषाद पार्टी के बीच सोमवार को देर रात 3 बजे तक मंथन का दौर चला है. इस बैठक में लगभग 15 से 17 सीटों पर सहमति बनी है, जिसे लेकर आज आधिकारिक घोषणा हो सकती है. इस बीच सीट की चर्चा को लेकर संजय निषाद बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर पहुंचे हैं, जहां सीटों के बंटवारे पर फाइनल मुहर लग सकती है. आज जारी बैठक में सुनील बंसल और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद हैं.

यूपी की कटहरी, ज्ञानपुर, शाहगंज, जयसिंहपुर, गोरखपुर ग्रामीण, मेहदावल, तमकुही राज, नौतनवां, अतरौलिया, बारां, हंडिया, तिंदवारी, काल्पी, सकलडीहा, सुआर, जखनिया सीट निषाद पार्टी के खाते में जा सकती है, जिसे लेकर आज ऑफिशियल ऐलान हो सकता है. बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में निषाद पार्टी का भाजपा से गठबंधन हुआ था.

जानें यूपी चुनाव का पूरा कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में वोटिंग 10 फरवरी से शुरू हो जाएगा. यूपी में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. साल 2017 के चुनाव में भाजपा ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीट ही जीत पाई थी. वहीँ बसपा प्रमुख मायावती की 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी.

Related Articles

Back to top button