बेनजीर पर हमले की बरसी के दिन:बिलावल भुट्टो ने साधा इमरान पर निशाना,

कहा कि ISI को अपनी टाइगर फोर्स बनाना चाहते हैं पीएम

पाकिस्तान में खुफिया एजेंसी ISI के चीफ की पोस्टिंग को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच चल रही खींचतान में अब विपक्षी दल भी कूद गए हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम ISI को अपनी राजनीतिक पार्टी की टाइगर फोर्स (गुरिल्ला दल) में बदलना चाह रहे हैं।

बिलावल ने इमरान पर यह तंज कराची के बाग-ए-जिन्ना में रविवार को अपनी पार्टी की रैली के दौरान कसा। यह रैली बिलावल की मां और पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो का देश निकाला खत्म होने के बाद देश में उनके काफिले पर हमले की बरसी पर आयोजित की गई। बेनजीर 2007 में वतन लौटी थीं। तब उनके काफिले पर कारसाज में हमला हुआ था।

देश के हर संवैधानिक संस्थान पर चाहते हैं कब्जा
पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक बिलावल ने कहा कि इमरान खान देश के सभी संवैधानिक संस्थानों पर अपना कब्जा चाहते हैं। वे सभी संस्थानों को अपनी टाइगर फोर्स में बदलना चाहते हैं। वह संसद, सीनेट, न्यायपालिका, ECP, पंजाब पुलिस और पंजाब की नौकरशाही पर हमला बोल चुके हैं। इसके लिए वह कई बार पंजाब पुलिस चीफ और मुख्य सचिव बदल चुके हैं।

भुट्टो ने रैली के दौरान कहा, कोई भी संस्थान नहीं बचा है। यहां तक कि मीडिया को भी इमरान ने अपनी टाइगर फोर्स बनाने की कोशिश की है। वह सेना और ISI को भी अपनी टाइगर फोर्स में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। भुट्टो ने इस रैली का आयोजन कराची में अपने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों को ध्यान में रखकर तैयार करने के लिए बुलाई थी।

पिछले साल कोरोना को लेकर बनाई थी टाइगर फोर्स
दरअसल, पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले साल अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं की कोरोना रिलीफ टाइगर फोर्स (CRTF) बनाई थी, जिसे कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों से स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर (SOP) का पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। बिलावल ने इसी टाइगर फोर्स का अपरोक्ष हवाला देते हुए इमरान पर ISI को लेकर तंज कसा है।

लगातार चल रहा टकराव

मौजूदा ISI चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद का हो चुका ट्रांसफरपाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने हमीद को ट्रांसफर किया पेशावर मेंइमरान खान को है लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के ट्रांसफर पर ऐतराजअफगानिस्तान के हालात को देखकर रखना चाहते हैं हमीद को बरकरारबाजवा बना चुके हैं लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को नया ISI चीफइमरान खान के कार्यालय से सात दिन बाद भी नहीं दी गई इस नियुक्ति को मंजूरी

इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू
बिलावल भुट्टो ने इमरान सरकार की नीतियों को भी जनविरोधी बताया। साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते रहने के लिए प्रेरित किया। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, कराची में रैली के दौरान बिलावल ने कहा- मैं इमरान खान को चेतावनी देता हूं कि उनकी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button