बाइक बोट घोटाला: मुख्य आरोपी बिजेंद्र हुड्डा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस

लखनऊ. सैकड़ों करोड़ का बाइक बोट घोटाला (Bike Boat Scam) मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. घोटाले के मुख्य आरोपी बिजेंद्र हुड्डा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice) जारी हो गया है. सीबीआई के साथ मिलकर यूपी पुलिस की ईओडब्ल्यू ने ये रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराया है. घोटाले के 16 अन्य आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. तीन आरोपियों को अलग-अलग एयरपोर्ट पर रोककर कानूनी कार्यवाही जारी है.

बता दें ये घोटाला करीब 5000 करोड़ का बताया जाता है.

इस तरह पौने 2 लाख निवेशकों को लगाया चूना

बाइक-बोट घोटाला को साधारण शब्दों में इस तरह समझा जा सकता है कि ओला और उबर जैसी कंपनियों की तर्ज पर बाइक टैक्सी चलवाने का झांसा देकर एक प्रोजेक्ट लांच करवाने की तैयारी की घोषणा की गई थी. इसका झांसा देकर हजारों-लाखों निवेशकों से करोड़ों रूपये की ठगी की गई थी. ईडी के मुताबिक बाइक-बोट कंपनी ने करीब 1 लाख 75 हजार निवेशकों को काफी मोटे मुनाफे का लालच देकर करीब 3000 रुपये का निवेश करवाया.

लोगों से पैसे निवेश करवाने के बाद उस फंड को फर्जी कंपनियों और ट्रस्ट में दान के नाम पर सारी रकम खपा दी गई. उसके बाद उस दान वाली रकम को कुछ कमीशन देकर संचालकों ने फिर से घुमाकर अपने खातों में ले लिया. इस मनी ट्रेल को खंगालते हुए ईडी की टीम कार्रवाई कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button