Bihar Election Result 2020: यहां जानिए पहले एक घंटे में क्या कहता है चुनाव आयोग का आंकड़ा..

बिहार चुनाव नतीजे: बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर आज वोटों की गिनती जारी है। चुनाव आयोग की ओर से भी आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों की बात करें तो पहले एक घंटे में पांच सीटों के रुझान सामने आए हैं। इनमें दो सीट पर बीजेपी, एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने बढ़त बनाई हुई है।

आपको बता दे की पहले एक घंटे में महागठबंधन ने एनडीए पर भारी बढ़त बना ली थी इस समय एनडीए के पक्ष में 92 और महागठबंधन के पक्ष में 115 रुझान जाते हुए दिख रहे हैं। शुरुआती एक घंटे में पोस्टल बैलट की गिनती में अगर महागठबंधन को बढ़त दिख रही है तो हो सकता है ईवीएम की गिनती में भी महागठबंधन अपनी बढ़त बना सकता है। शुरुआती एक घंटे के आंकड़ों के हिसाब से महागठबंधन को बहुमत के लिए सीटें सात चाहिए। महागठबंधन ने जब 100 सीटों का आंकड़ा पार किया उस वक्त एनडीए 59 सीटों पर था।

दरअसल कहा यह जा रहा है कि पोस्टल बैलट में बीजेपी-जेडीयू की काफी अच्छी पकड़ है लेकिन इसमें महागठबंधन को बढ़त का मतलब है कि नौकरीपेशा मिडिल क्लास वोट बैंक में भी महागठबंधन ने सेंध लगाई है। चुनाव के असली माहौल का अंदाजा सुबह 10 बजे के बाद लगना शुरू होगा जब ईवीएम की वोटिंग काउंट होगी ।

 

 

Related Articles

Back to top button