बिहार: बीजेपी विधायक ने मुसलमानों को लेकर दिया विवादित बयान, इनसे छीने जाएं वोटिंग अधिकार

पांचवे चरण के मतदान से पहले बीजेपी विधायक ने दिया विवादित बयान, मुलमानों को लेकर कही ये बात

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान पूरा हो जाने के बाद सभी पार्टियां पांचवे चरण की तैयारी में जुटी हैं. इसी कड़ी में पार्टी के नेता व विधायक अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. ऐसे में भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. हरि भूषण बचौल ने मुसलमानों के वोटिंग पर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुसलमानों से वोटिंग का अधिकार छीन लेना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. बीजेपी एमएलए ने कहा कि मुसलमानों को 1947 में दूसरा देश मिल गया है वह वहीं क्यों नहीं चले जाते.

इतना ही नहीं भाजपा विधायक ने हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि मुसलमान यहां रहेंगे तो उन्हें दूसरे दर्जे के का नागरिक बनकर रहना होगा. इसके साथ ही उन्होंने मुसलमानों को मानवता का दुश्मन बताया है. वह उन्होंने ये भी इल्जाम मुसलमानों पर लगाया है कि वह पूरी दुनिया को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं. हरिभूषण ठाकुर बचौल ने यह बयान बजट सत्र से ठीक एक दिन पहले दिया है, बचैौल के बयान पर विधानसभा में जोरदार हंगामा भी हो सकता है.

“धर्म के नाम पर देश का विभाजन”

हरिभूषण ठाकुर बचौल ने विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि 1947 में देश का विभाजन हुआ, धर्म के नाम पर. इसके बाद उन्हें दूसरा देश मिल गया तो वह दूसरे देश चले जाएं. अगर यहां रह रहे हैं तो मैं सरकार से मांग करता हूं कि उनके वोटिंग राइट को देश में खत्म कर दिया जाए. वह दूसरे स्तर के नागरिक बनकर भारत में भले रह सकते हैं.

इसके साथ ही बचौल ने कहा कि उनका इस्लामिक स्टेट बनाने का एजेंडा है, अफगानिस्तान में क्या कर रहे हैं, पाकिस्तान को देखिए, ये मानवता के दुश्मन है. इसलिए इनके वोटिंग राइट छीन लिए जाए. इसके साथ ही मुसलमानों के अल्पसंख्यक कहे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अल्पसंख्ययक नहीं हैं. यह शब्द भारत के संविधान के साथ मजाक है, क्योंकि प्रस्तावना में लिखा है कि हम भारत के लोग, फिर अल्पसंख्यक कौन, बहुसंख्यक कौन है.

जो राष्ट्रगीत नहीं गाए उनकी सदस्यता को किया जाए रद्द

तो वहीं विधानसभा में राष्ट्रगीत का एआईएमआईएम विधायकों का राष्ट्रगीत का विरोध करने पर उन्होंने कहा कि जो नहीं गाएंगे उनकी सदस्यता रद्द कर देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय को जो नहीं मानता उनकी सदस्यता को रद्द कर देना चाहिए

Related Articles

Back to top button