दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- किसानों की मांगें मान ले सरकार तो नहीं होंगे ऐसे हादसे

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने हरियाणा के बहादुरगढ़ (Bahadurgarh Accident) में झज्जर रोड पर बाईपास के फ्लाईओवर के नीचे ऑटो का इंतजार कर रहीं तीन महिलाओं की मौत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि हादसा बेहद दुखद है. दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करता हूं. इसके साथ केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार अगर अपनी जिद छोड़कर किसानों की मांगें मान ले तो हमारे किसान परिवारों को यूं सड़कों पर बैठने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. ऐसे दुखद हादसे होंगे ही नहीं.

बता दें कि छह महिलाएं किसान आंदोलन में शामिल होने के बाद अपने घर (पंजाब के मानसा जिला) जाने के लिए डिवाइडर पर बैठकर ऑटो का इंतजार कर रही थीं. उसी वक्‍त तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिला किसानों को कुचल दिया. इनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई, तो 3 महिला किसान घायल हो गई हैं. इसमें से एक की गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है.

किसानों को इस हादसे के पीछे साजिश का अंदेशा जताया
वहीं, किसानों ने बहादुरगढ़ हादसे के पीछे साजिश का अंदेशा जताया है. इसके साथ किसानों का कहना है कि वो मृतक महिला किसानों का पोस्टमार्टम (Postmortem) नहीं कराएंगे. पुलिस पहले आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) करे. उन्होंने कहा कि जिस ट्रक से ये हादसा हुआ वो कुछ ही दूरी से चलकर आया और सीधे आकर महिला किसानों को कुचल दिया.

झज्जर के एसपी वसीम अकरम ने कहा कि हादसे में तीन महिलाओं की मृत्यु हो गई. एक घायल महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया है. जबकि कुछ लोगों को मामूली चोटें आई थीं, जिन्‍हें उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है. घटनास्थल से ट्रक ड्राइवर भाग निकला. ट्रक डाइवर की पहचान हो गई है अब उसकी तलाश जारी है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि झज्जर से बहादुरगढ़ जाने वाले रूट पर कुछ महिला किसान प्रदर्शनकारी मानसा अपने घर जाने के लिए निकली थीं. एक पुल के नीचे बैठकर वे सभी ऑटो का इंतजार कर रही थीं. एक अनियंत्रित ट्रक आया और वह डिवाइडर से टकरा गया.

पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने की मांग
वहीं, इस हादसे पर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने पंजाब सरकार से पीड़ित परिवारों को मदद देने और घायलों के इलाज की मांग की है.

Related Articles

Back to top button