ओम प्रकाश राजभर को उम्मीदवार घोषित करते ही लगा बड़ा झटका

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव की सरगर्मियों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को बड़ा झटका लगा है. ओम प्रकाश राजभर ने आज जिस डॉक्टर महेश प्रजापति को प्रयागराज (Prayagraj) सीट से मेयर का उम्मीदवार घोषित किया है, उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. महेश प्रजापति ने कहा है कि वह तो राजभर की पार्टी सुभासपा के सदस्य तक नहीं हैं. महेश प्रजापति के मुताबिक वह राजभर के सहयोगी संगठन भागीदारी मोर्चा के पदाधिकारी हैं. भागीदारी मोर्चा और सुभासपा अलग-अलग संगठन हैं. ओम प्रकाश राजभर ने नाम घोषित करने से पहले बात तक नहीं की.

महेश प्रजापति ने आगे कहा कि मीडिया के जरिए नाम घोषित किए जाने की जानकारी मिली है. महेश प्रजापति का कहना है कि मैं कतई चुनाव नहीं लड़ूंगा. उन्होंने कहा, मुझे अगर चुनाव लड़ना भी होगा तो भागीदारी मोर्चा के बैनर से चुनाव लड़ूंगा. वह भागीदारी मोर्चा से किसी दूसरे को खुद चुनाव लड़ाएंगे. महेश प्रजापति ने खुद को उम्मीदवार घोषित किए जाने पर नाराजगी भी जताई है.

किसे कहां से बनाया प्रत्याशी

बता दें कि राजभर की पार्टी ने आज 5 नगर निगम मेयर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. पार्टी ने लखनऊ से अलका पांडेय को मेयर प्रत्याशी बनाया है, प्रयागराज सीट से महेश प्रजापति को उम्मीदवार बनाया गया था, वाराणसी से आनंद तिवारी को, गाजियाबाद से दयाराम भार्गव को और कानपुर से रमेश राजभर को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया है.

सपा-बसपा पर साधा निशाना

इसबार अकेले चुनावी मैदान में उतरी ओम प्रकाश राजभर की पार्टी जीत का दावा कर रही है. पार्टी ने 117 नगर पंचायत और 87 नगर पालिकाओं के लिए भी प्रत्याशियों के नाम को अंतिम रूप दे दिया है. राजभर गाजीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक हैं. निकाय चुनाव का ऐलान होते ही वे सपा और बसपा पर जमकर निशाना साध रहे हैं.

Related Articles

Back to top button