बड़ी खबर : किसानों का फरमान, 8 दिसंबर को भारत बंद तो 5 को PM का पुतला दहन

नई दिल्ली : कृषि कानून को लेकर किसान और केंद्र सरकार आमने-सामने खड़ी है। कोई भी झुकने को राजी नहीं है। इस बीच दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर पर डेरा डाले किसानों ने ऐलान किया है कि 5 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन करेंगे। साथ ही 8 दिसंबर को भारत बंद किया जाएगा।

इससे पहले गुरुवार को भी केंद्र सरकार के तरफ से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर,पियुष गोयल और किसान प्रतिनिधियों के बेीच 8 घंटे तक बैठक जारी रही। लेकिन किसी भी विषय पर सहमति नहीं बनने से यह बैठक बेनतीजा ही रहा। इस बीच सिंघू बॉर्डर पर किसान संगठनों ने प्रेस को संबोधित किया। जिसमें कृषि कानून को काला कानून करार देते हुए इसे जल्द वापस लेने की मांग की। मौके पर मौजूद मौजूद भारतीय किसान यूनियन (लखोवाल) के महासचिव एचएस लखोवाल ने कहा कि किसानों में केंद्र सरकार के प्रति भारी नाराजगी है। जिस कारण ही 5 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया जाएगा। जबकि 8 दिसंबर को भारत बंद रहेगा।

बता दें कि चौथे दौर की बातचीत के बाद भी किसानों की समस्या का कोई हल नहीं निकल सका है। किसान आज 9वें दिन भी पूरे जोश के साथ दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर डटे हुए हैं। शनिवार 5 दिसंबर को एक बार फिर से किसानों और केंद्र सरकार के बीच पांचवे दौर की बातचीत होगी। लेकिन तब तक किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी रहेगा। ऐसे में दिल्ली बॉर्डर से आवाजाही करने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button