Corona Vaccine पर बड़ी बहस शुरू, CM शिवराज ने भी किया वैक्सीन से इंकार

देश में कोरोना वायरस को मात देने के लिए दो वैक्सीन को इस्तेमाल करने के लिए मंजूरी मिल चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन को लेकर सियासत भी तेजी से शुरू हो चुकी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जनअधिकार पार्टी के पप्पू यादव और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाए हैं। वहीं एक कांग्रेस विधायक का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद टीका लगाकर लोगों का पहले विश्वास जीतें। इसी बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि वे अभी टीका नहीं लगवाएंगे।

शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा, ‘मध्यप्रदेश के समस्त जिले कोविड-19 वैक्सिनेशन के लिए तैयार हैं। सभी प्रकार की व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। मैंने निर्णय लिया है कि मैं अभी वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा।

मेरी बारी बाद में आनी चाहिए। पहले हम प्रायॉरिटी ग्रुप्स का वैक्सिनेशन सुनिश्चित करेंगे और बाद में मेरा वैक्सिनेशन होगा।’

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा ऐसे समय पर की है जब विपक्ष के नेता लगातार वैक्सीन को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ को मंजूरी दिए जाने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर और जयराम रमेश ने वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को लेकर सवाल उठाते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से जवाब मांगा है।

Related Articles

Back to top button