सतीश चंद्र मिश्रा का बड़ा ऐलान, बोले- मिशन 2022 में अकेले उतरेगी BSP

वाराणसी. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) को देखते हुए बसपा (BSP) लगातार ब्राह्मणों को साधने के लिए प्रबुद्ध जन सम्मेलन (ब्राह्मण सम्मेलन) कर रही है. इसी वजह से बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) इन दिनों पूर्वांचल के दौरे पर हैं. बीते मंगलवार जहां उन्‍होंने वाराणसी में प्रबुद्ध जन सम्मेलन किया, तो वहीं बुधवार को सोनभद्र में ब्राह्मणों को लुभाने पहुंचे. इस दौरान सतीश चंद्र मिश्रा ने बुधवार शाम काशी आकर 2022 में बसपा की जीत के लिए रुद्र महायज्ञ का विशेष अनुष्ठान करवाया. यही नहीं, इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया, तो ब्राह्मणों का सम्‍मान लौटाने की बात पर भी जोर दिया है.

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बुधवार शाम काशी में विशेष अनुष्ठान का आयोजन किया. जबकि उनका रुद्र महायज्ञ इक्कीस ब्राह्मणों के साथ देर शाम तक चला. कहा जा रहा है कि 2022 में बसपा की विजयी कामना के लिए इस रुद्र महायज्ञ का आयोजन राष्ट्रीय महासचिव ने किया था.

ब्राह्मणों का मान सम्मान फिर से लौटाएंगे
इस दौरान सतीश चंद्र मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बसपा की सरकार बनने के बाद हम ब्राह्मणों का मान-सम्मान फिर से लौटाएंगे. इसके अलावा उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में बसपा के अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है. उन्होंने कहा कि बसपा में किसी भी छोटे दल का विलय नहीं होगा और ना किसी के साथ गठबंधन किया जाएगा. 2022 में बसपा अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि काशी में प्रबुद्ध जन सम्मेलन की शुरुआत करने से पहले मंगलवार को सतीश चंद्र ने काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के साथ पूजा भी की थी. इसके बाद बुधवार शाम को रुद्र महायज्ञ का विशेष अनुष्ठान आयोजन कर बसपा की जीत की कामना की है. यही नहीं, बसपा के प्रबुद्ध जन सम्मेलन के बाद से यूपी की सियासत तेज हो गई है. बसपा ने 2007 विधानसभा चुनाव के पुराने फॉर्मूले पर लौटते हुए 23 जुलाई से अयोध्‍या से ब्राह्मणों को साधने के लिए प्रबुद्ध जन सम्मेलन की शुरुआत की थी और इसका सिलसिला अभी जारी है. वहीं, इससे पहले मायावती ने भी प्रबुद्ध जन सम्मेलन के सहारे ब्राह्मणों का मान सम्मान लौटाने की बात कही थी. इसके अलावा उन्‍होंने कहा था कि सपा और भाजपा ने ब्राह्मणों को ठगा है, लेकिन अब वह बहकावे में नहीं आएंगे.

Related Articles

Back to top button